Recent News

एमजी विंडसर ईवी की बुकिंग शुरू: लॉन्च से पहले चुनिंदा डीलरशिप पर उपलब्ध

इसमें मिलने वाली सुविधाओं में पैनोरमिक ग्लास रूफ, वायरलेस फोन चार्जर और 135 डिग्री तक झुकने वाली पिछली सीटें शामिल हैं।

इसमें 15.6 इंच का टचस्क्रीन और 8.8 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले भी मिलेगा।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, यह 50.6 kWh बैटरी पैक के साथ आता है, जो 136 पीएस और 200 एनएम का उत्पादन करने वाले सिंगल मोटर के साथ जोड़ा गया है।

शुरुआती कीमत लगभग 20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की संभावना है।

एमजी के चुनिंदा डीलरशिप ने आगामी एमजी विंडसर ईवी की अनौपचारिक बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है, जो भारतीय बाजार के लिए ऑटोमेकर की तीसरी ईवी है। इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर का लॉन्च 11 सितंबर को निर्धारित किया गया है और एमजी ने इसे अपने आधिकारिक प्लेटफार्मों पर टीज़ करना भी शुरू कर दिया है। विंडसर ईवी वूलिंग क्लाउड ईवी का रीबैज्ड संस्करण है जो अंतरराष्ट्रीय बाजारों में उपलब्ध है। आइए, अब तक इस विंडसर ईवी के बारे में जो जानकारी मिली है, उस पर नज़र डालते हैं।

अपेक्षित फीचर्स और सुरक्षा

फीचर्स के मामले में, एमजी ने कुछ प्रमुख हाइलाइट्स को टीज़ किया है, जिनमें पैनोरमिक ग्लास रूफ, 135 डिग्री तक झुकने वाली पिछली सीटें, और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 15.6 इंच का टचस्क्रीन, वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो शामिल हैं। अन्य अपेक्षित फीचर्स में 8.8 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जिंग, रियर वेंट्स के साथ ऑटो एसी, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, और एक पावर्ड टेलगेट शामिल हो सकते हैं।

सुरक्षा के मोर्चे पर, इसमें छह एयरबैग (मानक के रूप में), एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, एक 360-डिग्री कैमरा, और संभवतः उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली (एडीएएस) मिलने की उम्मीद है।

पावरट्रेन

इंडोनेशिया में, एमजी विंडसर ईवी 50.6 kWh बैटरी के साथ आती है, जिसे 136 पीएस और 200 एनएम का उत्पादन करने वाली ई-मोटर के साथ जोड़ा गया है। इंडोनेशियाई बाजार में क्लाउड ईवी का दावा किया गया रेंज 460 किमी है।

अन्य अंतरराष्ट्रीय बाजारों में 37.9 kWh बैटरी पैक का विकल्प भी मिलता है, जो 360 किमी का दावा किया गया रेंज प्रदान करता है। यह देखना बाकी है कि एमजी भारत में कौन सा संस्करण पेश करेगा।

कीमत और प्रतिद्वंद्वि

एमजी विंडसर ईवी की कीमतें 20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है, जिससे यह एमजी जेडएस ईवी का एक अधिक सस्ता विकल्प बनता है, जबकि यह टाटा नेक्सन ईवी, महिंद्रा एक्सयूवी400 ईवी और कुछ टाटा कर्वव वेरिएंट्स के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा।