मन की बात का 84वां एपिसोड:मोदी ने ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को श्रद्धांजलि दी, वंदे मातरम गाते ग्रीस के बच्चों का वीडियो दिखाया

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली l प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 84वें एपिसोड को संबोधित किया। तमिलनाडु में हुए हेलिकॉप्टर क्रैश का जिक्र करते हुए उन्होंने ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को श्रद्धांजलि दी।

मोदी के संबोधन के बीच एक वीडियो प्ले किया गया। इसमें ग्रीस के बच्चों ने वंदे मातरम् की शानदार प्रस्तुति दी। पीएम ने बच्चों की तारीफ करते हुए कहा कि इससे पता चलता है कि दोनों देशों के आपसी संबंध कितने बेहतर हैं।

पीएम ने वैक्सीनेशन पर कहा कि देश ने 140 करोड़ डोज लगाकर बड़ा लक्ष्य हासिल किया है। यह गर्व की बात है।

लोगों ने मिलकर सबसे बड़ी महामारी को हराया :
मोदी ने आगे कहा कि ये जनशक्ति की ही ताकत है कि सबकी कोशिशों से हम 100 साल में आई सबसे बड़ी महामारी से लड़ सके हैं। कोरोना के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट का हमारे वैज्ञानिक लगातार अध्ययन कर रहे हैं। हर रोज मिल रहे डेटा के आधार पर काम किया जा रहा है। लेकिन हमें सजग और अनुशासित रहना है।

इससे पहले शनिवार रात पीएम मोदी ने 13 मिनट 46 सेकेंड के संबोधन में कई बड़ी घोषणाएं की थीं। उन्होंने कहा था कि देश में 3 जनवरी से 15 से 18 साल तक की उम्र वाले करीब 8 करोड़ बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके अलावा 10 जनवरी से हेल्थ वर्कर्स समेत करीब 3 करोड़ फ्रंट लाइन वर्कर्स को ‘Precaution Dose’ (कोरोना संक्रमित होने की सबसे ज्यादा संभावना वालों को दी जाने वाली बूस्टर डोज) दी जाएगी।

कॉ-मॉरबिडिटी वाले नागरिकों को भी तीसरा डोज :
पीएम ने कहा था कि 60+ उम्र वाले कॉ-मॉरबिडिटी (गंभीर बीमारी से पीड़ित) वाले नागरिकों को भी उनके डॉक्टर की सलाह पर वैक्सीन की ‘Precaution Dose’ का विकल्प दिया जाएगा। इसकी भी शुरुआत 10 जनवरी से ही की जाएगी। प्रधानमंत्री ने देर शाम 9 बजकर 46 मिनट पर अपना संबोधन शुरू किया और करीब 10 बजे खत्म किया।

जल्द लगेगी DNA वैक्सीन :
PM मोदी ने ये भी कहा कि जल्द ही देश में नेजल वैक्सीन और दुनिया की पहली DNA वैक्सीन लगाना भी शुरू कर दिया जाएगा। हालांकि पीएम मोदी ने एक बार फिर देशवासियों से कोरोना महामारी से बचाव के सभी उपायों का पालन करने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि महामारी को हराने के लिए मास्क पहनने जैसे उपायों को अपनाए रखना जरूरी है।

%d bloggers like this: