दक्षिण अफ्रीका दौरा : बारिश की वजह से दूसरे दिन का खेल बर्बाद, नहीं डाली जा सकी एक भी गेंद

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेल रहा है। इस मैच की पहली पारी में खेल के पहले दिन टीम इंडिया ने 3 विकेट पर 272 रन बनाए थे। ओपनर केएल राहुल 122 रन जबकि अजिंक्य रहाणे 40 रन बनाकर खेल रहे हैं। सेंचुरियन में बारिश की वजह से दूसरे दिन का पूरा खेल बर्बाद हो गया। एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी और अंपायर ने दूसरे सेशन के बाद दिन के खेल को खत्म करने की घोषणा की।

खेल के पहले दिन मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की थी, लेकिन मयंक के आउट होने के बाद पुजारा भी कुछ खास नहीं कर सके और गोल्डन डक का शिकार हुए। कप्तान कोहली ने 35 रन जरूर बनाए, लेकिन एक बार फिर से वो पुरानी गलती दोहरा बैठे और बाहर जाती गेंद पर कैच आउट हो गए। बहरहाल पहले दिन का खेल भारत के नाम रहा और इस टीम ने सिर्फ तीन विकेट ही गंवाए और लगभग 300 रन बना लिए।

भारत की पहली पारी, केएल राहुल ने लगाया शतक :
पहली पारी में मयंक अग्रवाल ने केएल राहुल के साथ मिलकर भारत को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 117 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को लुंगी नगीडी ने मयंक को 60 रन पर आउट करके तोड़ दिया। वहीं नगीडी ने अपने पुजारा को बिना खाता खोले ही कीगन पीटरसन के हाथों कैच आउट करवा दिया। भारतीय कप्तान विराट कोहली 35 रन बनाकर आउट हो गए। कोहली को लुंगी नगीडी ने वियान मुल्डर के हाथों कैच आउट करवा दिया। विराट कोहली अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और एक बार फिर से वो एक बड़ी पारी खेलने से चूक गए।

%d bloggers like this: