जोरहाट पुलिस की गांधीगिरी : मदहोशी में गाड़ी चलाने वालों को महफूज पहुंचाया घर, हेलमेट संबंधी नियम को मानने वालों का कराया मुंह मीठा

थर्ड आई न्यूज

जोरहाट से नीरज खंडेलवाल

नशे में धुत हालत में वाहन चलाने के चलते राज्य में हर साल सैकड़ों लोग अपनी जान से हाथ धो बैठते हैं Iइसी तरह बगैर हेलमेट के दुपहिया वाहन चलाना भी दुर्घटना को दावत देने जैसा है I लिहाजा राज्य सरकार ने दुपहिया वाहन पर बैठने वाले दोनों सवारों के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य कर दिया हैI वहीं नशे की हालत में वाहन चलाने वालों के खिलाफ राज्य भर में पुलिस एक्शन ले रही हैI इस क्रम में जोरहाट पुलिस ने एक नायाब तरीका इजाद किया है I पुलिस जहां शराब के नशे की हालत में गाड़ी चलाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं, वहीं दूसरी ओर गांधीगिरी का नमूना पेश करते हुए ऐसे चालकों को सकुशल उनके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था भी की जा रही है I इस मुहिम के तहत आज पुलिस ने जोरहाट अजंता बाईपास के पास नाका लगा कर गाड़ियों को रोक शराब के नशे में धुत चालकों के खिलाफ करवाई की, जबकि गाड़ी में सवार यात्रियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए उन्हें खुद पुलिस ने उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाने में मदद की। इस अभियान के दौरान पुलिस अधीक्षक अंकुर जैन स्वयं उपस्थित थे । उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा के निर्देशानुसार शराब पी गाड़ी चलाने वाले चालकों के खिलाफ राज्य स्तर पर जबरदस्त अभियान चलाया जा रहा है।

दूसरी ओर शहर के बरुआ चाराली में पुलिस ने हेलमेट पहनने वाले चालक व सह सवार को चॉकलेट दी। जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से जोरहाट पुलिस ने हेलमेट पहन नियमों का पालन करने वाले लोगो का मुँह मीठा करवा उनका अभिनंदन किया। पुलिस के जवान हाथों में चॉकलेट की पैकेट ले नियम बनाने वाले बाइक चालकों को रोक रोक कर चॉकलेट खिलाते नज़र आये। पुलिस के इस अनूठे प्रयास की लोगों ने प्रशंसा की।

%d bloggers like this: