कन्नौज में इत्र कारोबारी व समाजवादी पार्टी से विधान परिषद सदस्य पुष्पराज उर्फ पम्पी जैन के प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

थर्ड आई न्यूज

लखनऊ । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के शुक्रवार को इत्रनगरी कन्नौज के दौरे से पहले ही आयकर विभाग ने कन्नौज के बड़े इत्र कारोबारियों के प्रतिष्ठान तथा आवास पर बड़ी छापेमारी की है। आयकर विभाग की टीमों ने अखिलेश यादव के बेहद करीबी और विधान परिषद सदस्य पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन के साथ मोहम्मद याकूब उर्फ मालिक मिंया के ठिकानों पर छापेमारी की है।

कन्नौज में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के यहां जीएसटी इंटेलीजेंस की छापेमारी के बाद अब कन्नौज के दो बड़े इत्र कारोबारियों के यहां शुक्रवार को आयकर विभाग ने छापा मारा है। शहर के छिपट्टी मोहल्ला निवासी इत्र कारोबारी व सपा एमएलसी पुष्पराज जैन पम्पी के घर और कारखाना पर आयकर विभाग की टीम छापेमारी कर रही है। पुष्पराज जैन ने समाजवादी इत्र बनाया था। पीयूष जैन के यहां छापेमारी के दौरान उनका नाम उछला था। वहीं इत्र कारोबारी एस मोहम्मद याकूब के यहां भी आयकर विभाग की टीम पहुंची। टीम उनके कारखाने में छापेमारी कर रही है। दोनों स्थानों पर टीम सुबह 7:30 बजे पहुंची।

कन्नौज में टीमों ने करीब 7:30 बजे से छापेमारी की। टीमें सबसे पहले विधान परिषद सदस्य पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन के आवास तथा आवास के नजदीक इत्र बनाने के कारखाने पर पहुंची। आवास पर समाजवादी पार्टी से विधान परिषद सदस्य पम्पी जैन मौजूद हैं जबकि उनके परिवार के सदस्य मुम्बई में हैं। पुष्पराज जैन के समाजवादी इत्र की बीते नौ नवंबर को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लॉन्चिंग की थी। अब उसको बनाने वाले कारोबारी पुष्पराज जैन के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा है। आयकर विभाग की यह छापेमारी पुष्पराज जैन के कन्नौज, कानपुर, लखनऊ, मुम्बई और आगरा ठिकानों पर चल रही है। हाथरस में भी इनकी फैक्ट्री पर छापा पड़ा है। हाथरस की हसायन के सिकतरा रोड पर पुष्पराज जैन की फैक्ट्री है। हसायन के सिकतरा रोड पर आयकर व जीएसटी विभाग की टीम ने पुष्प राज जैन कन्नौज वालों की फैक्ट्री पर छापा मारा है। अधिकारी कोठी में अंदर मौजूद है। उनकी तीन गाड़ियां बाहर खड़ी हैं। कोठी में मौजूद चौकीदार राजवीर सिंह बघेल परिवार के साथ रहता है। उसे बाहर नहीं जाने दिया है।

पुष्पराज जैन के ठिकानों के अलावा, कन्नौज के पंसारियान मोहल्ला निवासी इत्र व्यापारी मोहम्मद याकूब उर्फ मालिक मियां के प्रतिष्ठान तथा आवास पर भी टीम ने छापेमारी की है। पम्पी जैन के कन्नौज, नोएडा और कानपुर समेत करीब 50 जगहों पर छापेमारी जारी है।

कन्नौज और कानपुर में पीयूष जैन के घर मिले खजाने के बाद से ही पुष्पराज जैन चर्चा में थे। जब पीयूष जैन के साथ पुष्पराज जैन का नाम उछला था तो उन्होंने कहा था कि उनका पीयूष जैन के साथ कोई लेना-देना नहीं है। पुष्पराज जैन का रीजनल ऑफिस मुंबई में है। उनके इत्र का कारोबार खाड़ी देशों में फैला हुआ है। समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन के घर पर आयकर विभाग की रेड ऐसे वक्त में हो रही है, जब सपा प्रमुख अखिलेश यादव कन्नौज में हैं।

%d bloggers like this: