साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा, केएल राहुल कप्तान, बुमराह को बनाया उप कप्तान

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका के दौरे पर है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के ठीक बात टीम इंडिया इतने ही मैचों की वनडे सीरीज में खेलेगी। चयनकर्ताओं ने शुक्रवार रात इस सीरीज के लिए दौरे पर जाने वाली 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की। चोट की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा वनडे में भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल को टीम इंडिया की कमान दी गई है। इस सीरीज के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उप कप्तान बनाया गया है।

टेस्ट सीरीज में रोहित की गैरमौजूदगी में राहुल को टेस्ट टीम का उप कप्तान बनाया गया था। साउथ अफ्रीका दौरे से ठीक पहले विराट कोहली को चयनकर्ताओं ने वनडे की कप्तानी से हटाने का फैसला लिया था। भारतीय टीम के वनडे टीम के घोषणा को लेकर पिछले कुछ दिनों में काफी खबरें आ रही थी। शुक्रवार शाम अचानक ही मुख्य चयनकर्ता ने टीम की घोषणा कर सबको चौंकाया। जानकारी के मुताबिक टीम चयन को लेकर रोहित शर्मा की चोट को लेकर देरी की गई। उनके चोट पर चयन समिति आश्वस्त होना चाहती थी।

इस दौरे पर भारतीय टीम 19 जनवरी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला वनडे मैच खेलने उतरेगी। इसके बाद 21 और फिर 23 जनवरी को आखिरी वनडे मैच खेलेगी। सभी मुकाबले भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 2 बजे से शुरू होगे।

साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज के लिए टीम :
केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रितुराज गायकवाड़ , श्रेयस अय्यर, सु्र्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, रिषभ पंत, इशान किशन, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, वाशिंग्टन सुंदर, बुमराह, भुवनेश्वर, दीपक चाहर, कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज I

%d bloggers like this: