रंग लाई नशे में वाहन चलाने वालों के खिलाफ सरकारी मुहिम : न्यू ईयर की रात एक भी एक्सीडेंट केस नहीं हुआ दर्ज

थर्ड आई न्यूज

गुवाहाटी. राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा की अगुवाई में नशे की हालत में वाहन चलाने वालों के खिलाफ जारी मुहिम आज तक रंग लाती दिखी, जब न्यू ईयर की रात महानगर से सड़क दुर्घटना का एक भी केस सामने नहीं आया. उल्लेखनीय है कि कल रात मुख्यमंत्री स्वयं इस अभियान को मॉनिटर कर रहे थे.

गुवाहाटी पुलिस के द्वारा जारी एक बयान के अनुसार 31 दिसंबर की रात महानगर में सड़क दुर्घटना का कहीं से कोई मामला सामने नहीं आया. पुलिस ने महानगर की जनता को सहयोग और उसके अभियान को समर्थन देने के लिए धन्यवाद दिया. पुलिस का कहना है कि राज्य को दुर्घटना मुक्त बनाने के लिए इस तरह का अभियान निकट भविष्य में भी जारी रहेगा.

पुलिस ने बताया कि उसने महानगर के 55 इलाकों में कल नाके लगाए थे. इस मुहिम में 115 लोगों को नशे की हालत में वाहन चलाते पकड़ा गया, जो कि औसत से काफी कम था. पुलिस ने बताया कि उसने गत दिसंबर महीने में हेलमेट नहीं पहन कर वाहन चलाने वाले लोगों के खिलाफ 12134 मामले दर्ज किए, वहीं नशे की हालत में गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ इनकी संख्या 638 रहीं. गुवाहाटी यातायात पुलिस का कहना है कि वे मजे के लिए लोगों पर फाइन नहीं लगाते. उनकी मंशा आम जनता को दुर्घटना से बचाने की है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि आगामी रविवार से राज्य के पिकनिक स्पॉट पर वह अपना अभियान चलाएगी.

%d bloggers like this: