बांग्लादेश में फिर सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की साजिश, शरारती तत्वों ने तीन मंदिरों के बाहर मांस भरे थैले लटकाए

थर्ड आई न्यूज

ढाका । बांग्लादेश में शरारती तत्वों ने एक बार फिर सांप्रदायिक हिंसा भड़काने का प्रयास किया है। इस बार हातिबंध उपजिला के गेंडुकुरी गांव में तीन मंदिरों और एक हिंदू ग्रामीण के घर के बाहर प्लास्टिक के थैले में मांस भरकर लटकाए जाने का मामला सामने आया है। इससे हिंदू समुदाय में खासा आक्रोश व्याप्त है और उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होने तक प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

हातिबंध उपजिला पूजा उद्यापन परिषद के अध्यक्ष दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार रात गेंडुकुरी कैंप पाड़ा स्थित श्रीश्री राधा गोविंद मंदिर, गेंडुकुरी कुठीपाड़ा काली मंदिर, गेंडुकुरी बट्टाला काली मंदिर तथा मोनिंद्रनाथ बर्मन के घर के बाहर मांस भरे थैले लटकाए गए। उन्होंने कहा कि हातिबंध थाने में चार मुकदमे दर्ज कराए गए हैं। थाना प्रभारी इरशादुल आलम ने शनिवार को कहा कि मामले की जांच जारी है। संलिप्त किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। घटना के विरोध में हिंदू समुदाय के लोग गांव के श्रीश्री राधा गोविंद मंदिर में इकट्ठा हुए। उन्होंने कहा कि इस घटना से उनकी धार्मिक भावनाओं को काफी आघात पहुंचा है और जब तक दोषियों की गिरफ्तारी नहीं होगी विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

दिलीप सिंह ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद कहा, ‘पुलिस ने भरोसा दिया है कि दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।’ उन्होंने संदेह जताया कि वारदात का संबंध 26 दिसंबर को हुए स्थानीय परिषद चुनाव से हो सकता है। उल्लेखनीय है कि गत वर्ष दुर्गा पूजा के दौरान शरारती तत्वों ने ईश निंदा की अफवाह फैला दी थी। इसके बाद दर्जनों पूजा पंडालों को नुकसान पहुंचाया गया था और अल्पसंख्यक हिंदुओं के घरों को आग के हवाले कर दिया गया था। कुछ को जान भी गंवानी पड़ी थी

%d bloggers like this: