कोरोना इंपैक्ट : सुप्रीम कोर्ट में फिजिकल हियरिंग सस्पेंड, कल से अगले दो हफ्ते तक होगी वर्चुअल सुनवाई

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली l सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए रविवार को फिजिकल हियरिंग को अगले दो सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया है। अब अगले दो हफ्ते तक कोर्ट वर्चुअल माध्यम से सुनवाई करेगा। सोमवार से फिर से शुरू हो रहे वर्चुअल सुनवाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट की ओर से एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है।

शीतकालीन अवकाश के बाद सुप्रीम कोर्ट को फिर से खुलने में 24 घंटे से भी कम का समय बचा हुआ है। फिजिकल हियरिंग को लेकर कोर्ट की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि शारीरिक उपस्थिति के साथ सुनवाई (हाईब्रिड सुनवाई) के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) निर्धारित करने वाला पहले जारी किया गया एक परिपत्र इस अवधि के लिए निलंबित रहेगा। कोर्ट की ओर से यह एसओपी सात अक्टूबर 2021 को जारी किया गया था।

सुप्रीम कोर्ट की ओर से फिजिकल हियरिंग को लेकर नोटिफिकेशन ऐसे दिन आया है जब राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के 3000 से अधिक नए केस सामने आए। कोरोना वायरस का ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले देश के 23 राज्यों में मिल चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से बनाए गए कोविड डैशबोर्ड के अनुसार, रविवार को देश में कोरोना के 18000 से अधिक नए केस सामने आए हैं और 284 लोगों की मौत हुई है।

सुप्रीम कोर्ट ने अदालतों के सामान्य कामकाज को फिर से शुरू करने के लिए 7 अक्टूबर से भौतिक सुनवाई (वर्चुअल के विकल्प के साथ) की अनुमति दी थी। कोर्ट में भौतिक सुनवाई 18 दिसंबर तक चलता रहा है। इसके बाद शीतकालीन छुट्टी हो गई है। अब सोमवार से फिर से सुनवाई शुरू होंगी।

%d bloggers like this: