जम्मू-कश्मीर: घाटी में लश्कर का खूंखार पाकिस्तानी आतंकी सलीम पर्रे मुठभेड़ में ढेर, नागरिकों की हत्याओं में रहा है शामिल

थर्ड आई न्यूज

श्रीनगर I सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सरगना को मुठभेड़ में मार गिराया है। वह नागरिकों की हत्याओं और सुरक्षाबलों पर हमले समेत कई वारदात में शामिल रहा है। कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि आतंकी की पहचान सलीम पर्रे के तौर पर हुई है। वह पाकिस्तान का रहने वाला है। अधिकारी ने बताया कि मोस्ट वांटेड और खूंखार आतंकी की कई दिनों से तलाश चल रही थी। अधिकारी के मुताबिक इलाके में अभी मुठभेड़ जारी है।

सुबह ही अरनिया सेक्टर में मारा गया था घुसपैठिया :
सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) ने जम्मू संभाग के अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया है। जवानों ने एक घुसपैठिए को मार गिराने में सफलता पाई है। पिछले तीन दिनों में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की ये दूसरी साजिश रची गई। इससे पहले कश्मीर संभाग के कुपवाड़ा में आतंकी ने घुसपैठ करने की कोशिश की थी, जिसे सेना के जवानों ने मार गिराया था।

सेना ने पाकिस्तान से कहा- सीमा पर आतंकी मारा गया, शव ले जाओ :
कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में शनिवार को सेना ने बैट (पाकिस्तानी थल सेना की बॉर्डर एक्शन टीम) हमले की साजिश को नाकाम करते हुए एक आतंकी मुठभेड़ में मार गिराया था। मारा गया आतंकी पाकिस्तान का रहने वाला था। उसकी शिनाख्त मोहम्मद शब्बीर के रूप में हुई। सेना ने पाकिस्तानी थल सेना से हॉटलाइन पर संपर्क कर मारे गए आतंकी का शव वापस ले जाने को कहा गया है।  

बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के जम्मू सेक्टर से बरामद किए हथियार, पाकिस्तान से भेजे जाने का शक :
सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने जम्मू सेक्टर से हथियारों की खेप बरामद की है। सोमवार सुबह जवान गश्त पर थे। इस बीच उन्होंने झाड़ियों में छिपाकर रखे गए बैग को देखा। तलाशी लेने पर उससे बड़ी संख्या में हथियार बरामद हुए। इसके बाद इलाके में  तलाशी अभियान शुरू किया गया। अंतरराष्ट्रीय सीमा चौकी 35 के पास मिले बैग से गोला-बारूद और प्रतिबंधित दवाइयां भी मिली है। 

%d bloggers like this: