जम्मू-कश्मीर में बड़ी सफलता: बडगाम मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, भारी मात्रा में गोला-बारूद मिला

थर्ड आई न्यूज

श्रीनगर I मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चाडूरा इलाके में सुरक्षाबलों को एक बार फिर से बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। मौके से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार बडगाम जिले के चाडूरा इलाके में गुरुवार की रात शुरू हुई सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर हो गए हैं। दरअसल, सुरक्षा एजेंसियों के चाडूरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी।

सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान आतंकियों ने खुद को घिरा देख जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। सुरक्षाबलों ने पहले एक आतंकी को मार गिराने में सफलता पाई। बाद में दो और आतंकियों को ढेर कर दिया।

आईजीपी कश्मीर के अनुसार, मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। मारे गए सभी आतंकवादी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हैं। अब तक एक की पहचान श्रीनगर शहर के वसीम के रूप में हुई है। मौके से तीन AK-56 राइफल समेत गोला-बारूद और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

बताया जा रहा है कुछ दहशतगर्द घिरे हुए हैं। फिलहाल अभियान जारी है। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है। पुलिस ने बताया कि चाडूरा इलाके के जालूवा गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया।

घेरा सख्त होता देख छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने संयम बरतते हुए उन्हें समर्पण का मौका दिया, लेकिन वे नहीं माने और फायरिंग जारी रखी। कई बार मौका देने के बाद भी जब आतंकियों ने समर्पण नहीं किया तो जवानों की जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई।

अंधेरा होने की वजह से सुरक्षा बलों की ओर से पूरी सतर्कता के साथ अभियान को अंजाम दिया जा रहा है। देर रात तक दोनों ओर से रुक रुककर फायरिंग होती रही। पुलिस ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि फिलहाल पूरे इलाके को घेर रखा गया है ताकि आतंकी अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग न निकलें।
बुधवार को जैश के पाकिस्तानी कमांडर समेत आतंकियों को किया था ढेर
दक्षिणी कश्मीर में पांच जनवरी बुधवार को मुठभेड़ में पाकिस्तानी कमांडर समेत जैश-ए-मोहम्मद के तीन दहशतगर्दों को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मार गिराया। इनसे दो एम-4 कारबाइन व एक एके 47 राइफल व अन्य असलहे बरामद हुए हैं। सप्ताह में दूसरी बार मारे गए आतंकियों से एम-4 कारबाइन बरामद हुई है।

पुलिस ने बताया कि चंदगाम में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया गया। इस दौरान घेरा सख्त होता देख छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। संयम बरतते हुए जवानों ने आतंकियों को समर्पण को लिए कहा।

कई बार मौका दिए जाने के बाद भी वे नहीं माने। लगातार फायरिंग जारी रहने पर सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई शुरू की, जिसमें एक के बाद एक तीन आतंकी ढेर कर दिए गए। देर शाम तक इलाके में तलाशी अभियान जारी रहा ताकि कोई असलहा मुठभेड़स्थल पर छूटा न रहे।

%d bloggers like this: