बुल्ली बाई ऐपः पाक स्कूलों की वेबसाइट भी हैक कर चुका है नीरज, पूछताछ में खुलासा

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली l बुल्ली बाई ऐप केस के मुख्य आरोपी नीरज बिश्नोई को लेकर नए खुलासे हुए हैं। आरोपी ने कूबला है कि उसे 15 साल की उम्र से हैकिंग, वेबसाइटों को खराब करने और सीखने की आदत है। आईएफओ के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि उसने भारत के साथ-साथ पाकिस्तान के स्कूलों और विश्वविद्यालयों की विभिन्न वेबसाइटों को हैक करने का दावा किया है।

बुल्ली बाई ऐप केस में दिल्ली और मुंबई पुलिस अब तक चार लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इस ऐप का मुख्य आरोपी नीरज बिश्नोई दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार हुआ है। आईएफएसओ के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि आरोपी नीरज बिश्नोई ने पूछताछ के दौरान कई बातों का खुलासा किया है। नीरज ने कबूला कि उसे 15 साल की उम्र से ही हैकिंग, वेबसाइटों को खराब करने और सीखने की आदत है।

यही नहीं आरोपी बिश्नोई ने ये भी दावा किया कि उसने भारत के अलावा पाकिस्तान के स्कूलों और विवि की विभिन्न वेबसाइटों को हैक किया है। नीरज बिश्नोई ने जापान निर्मित गेमिंग कैरेक्टर GIYU शब्द का उपयोग करके विभिन्न ट्विटर हैंडल भी बनाए थे। उसने GIYU शब्द से खाता बनाया था, जिसके जरिए उसने प्रवर्तन एजेंसियों को उसे पकड़ने की चुनौती भी दी थी।

गौरतलब है कि बुल्ली बाई ऐप मामले में मुख्य आरोपी नीरज बिश्नोई को दिल्ली पुलिस ने असम से गिरफ्तार गया था। पिछले कई महीने से मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें बुल्ली बाई ऐप पर अपलोड कर आपत्तिजनक टिप्पणी करने व घृणा फैलाने में जुटे मुख्य साजिशकर्ता नीरज बिश्नोई चर्चा में था। इससे पहले बुल्ली बाई ऐप प्रकरण में ही मुंबई पुलिस मामले में बेंगलुरु से एक और उत्तराखंड से दो लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

%d bloggers like this: