कोरोना पर केंद्र अलर्ट: पीएम मोदी ने की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक, किशोरों के टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के निर्देश

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली l भारत में बढ़ते कोरोना संक्रमण और बिगड़ते हालात के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। इसमें गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव, गृह ससचिव समेत कई अधिकारी मौजूद रहे। समीक्षा बैठक के दौरान पीएम मोदी ने जिला स्तर पर पर्याप्त स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे की मजबूती सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों से इस संबंध में राज्यों से समन्वय बनाए रखने को कहा। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से यह जानकारी दी गई।

पीएमओ के मुताबिक, पीएम मोदी ने मिशन मोड में किशोरों के लिए शुरू किए गए टीकाकरण अभियान को तेज करने के निर्देश दिए। पीएम ने निर्देश दिया कि जहां कोरोना के ज्यादा मामले रिपोर्ट किए जा रहे हैं, वहां कंटेनमेंट और सक्रिय निगरानी जारी रहनी चाहिए। ऐसे राज्यों को आवश्यक तकनीकी सहायता जल्द से जल्द प्रदान की जानी चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा कि राज्य-विशिष्ट परिदृश्यों, कोरोना के खिलाफ लड़ाई केलिए जरूरी तरीकों और सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक बुलाई जाए। उन्होंने वर्तमान में कोविड मामलों का प्रबंधन करते हुए गैर-कोविड स्वास्थ्य सेवाओं की निरंतरता सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

इससे पहले देश के कई राज्यों ने कोरोना की रोकथाम के लिए कई सख्त पाबंदियां लगाई हैं, लेकिन संक्रमण थमने की बजाय बढ़ रहा है। बीते 24 घंटों में 1,59,632 नए कोविड मामले सामने आए हैं। इस दौरान 40,863 मरीज ठीक हुए और 327 लोगों ने दम तोड़ दिया। देश में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 5,90,611 हो गई है। अच्छी बात यह है कि अब तक 3,44,53,603 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। बीते 24 घंटे में देश में पहली और दूसरी खुराक मिलाकर 1.51 करोड़ वैक्सीन की खुराक दी गई।

%d bloggers like this: