नहीं रहे ओंकारमल अग्रवाल, शोक की लहर, कल होगी अंत्येष्टि

थर्ड आई न्यूज

गुवाहाटी. मारवाड़ी सम्मेलन के पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष ओंकारमल अग्रवाल (आलमपुरिया) का आज दिल्ली के एक अस्पताल में हृदयाघात के कारण निधन हो गया. उनके अचानक चले जाने का समाचार फैलते ही समाज में शोक की लहर दौड़ गई. विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों ने उनके इस तरह अचानक चले जाने पर दुख प्रकट किया तथा उनके कृतित्व और व्यक्तित्व को याद किया.

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार आज सुबह करीब 5:00 बजे उन्हें हार्ट अटैक हुआ था. वे दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती थे. उनके पार्थिव शरीर को गुवाहाटी लाया जाएगा और कल यानि मंगलवार को उनके स्पेनिश गार्डन स्थित निवास स्थान से उनकी अंतिम यात्रा भूतनाथ मुक्तिधाम के लिए निकलेगी.

उल्लेखनीय है कि ओंकारमल अग्रवाल एक समर्पित और निष्ठावान सामाजिक कार्यकर्ता थे. जुझारूपन और स्पष्टवादिता उनके व्यक्तित्व की विशेषता थीं. समाज के प्रति उनका दृष्टिकोण लीक से हटकर था. उन्होंने विभिन्न सामाजिक संस्थाओं में अपनी सेवाएं देते समय सामाजिक कुरीतियों और विसंगतियों पर जमकर प्रहार किया. अपने आक्रामक तेवर के चलते समाज के यथास्थितिवादियों से उनकी कभी नहीं बनी. वे बदलाव के पैरोकार थे. अग्रवाल मारवाड़ी समाज के लोगों को सक्रिय राजनीति में देखने के हिमायती थे. संप्रति उन्होंने स्वयं असम गण परिषद में रहकर उग्र क्षेत्रीयतावाद के दौर में न केवल मारवाड़ी समाज का प्रतिनिधित्व किया बल्कि शिद्दत के साथ सत्ता के गलियारों में समाज का पक्ष भी रखा. उनके चले जाने से मारवाड़ी समाज में एक युग का अंत हो गया है. भाईजी ओंकारमल जी अग्रवाल को थर्ड आई न्यूज परिवार की भावभीनी श्रद्धांजलि.

%d bloggers like this: