बेलतला और भंगागढ़ में फुटपाथ पर अवैध अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों पर चला प्रशासन का डंडा, गल्ला पट्टी और एमएस रोड की कब सुध लेगी सरकार

थर्ड आई न्यूज

गुवाहाटी. गुवाहाटी म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (जीएमसी) ने आज महानगर के बेलतला और भंगागढ़ इलाके में मेडिकल कॉलेज के आसपास फुटपाथ पर से अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया. सुबह 6:00 बजे से चले इस अभियान के दौरान फुटपाथ पर अवैध रूप से बैठे सब्जी दुकानदारों व अन्य लोगों को वहां से हटाया गया.

उल्लेखनीय है कि जीएमसी पिछले कई दिनों से फुटपाथ पर से अवैध अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाए हुए हैं. पर आश्चर्यजनक रूप से निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों की नजर अवैध अतिक्रमण से सबसे ज्यादा त्रस्त फैंसी बाजार पर नहीं पड़ती. फैंसी बाजार में भी खासतौर पर गल्ला पट्टी और मुरलीधर शर्मा रोड पूरी तरह से अवैध अतिक्रमणकारियों के कब्जे में हैं. यहां के फुटपाथ की तो बात छोड़ दीजिए, सड़कों पर भी उनका एकछत्र राज्य हो गया है. उनकी गतिविधियों के चलते यहां के दुकानदारों का व्यापार करना दूभर हो गया है.

गल्ला पट्टी के व्यापारियों का कहना है कि पहले सब्जी वाले राजकमल होटल के आसपास अपनी अस्थायी दुकानें लगाते थे, पर अब तो वे आगे बढ़ते हुए चेंबर रोड चार आली तक पहुंच गए हैं. इसी तरह मुरलीधर शर्मा रोड का भी हाल बेहाल है. यहां भी न केवल फुटपाथ बल्कि सड़क पर भी अवैध अतिक्रमणकारियों का कब्जा है. इनके उत्पात के चलते स्थानीय लोगों को व्यापार की तो बात ही छोड़ दीजिए, आवाजाही करने तक में भी तकलीफ होने लगी है. लोगों की शिकायत है कि पुलिस और प्रशासन से इस विषय में कई बार गुहार लगाई गई, पर कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई.

%d bloggers like this: