लॉक डाउन की दस्तक: कोरोना के मामलों ने बढ़ाई चिंता, पीएम आज करेंगे मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली l देश में बढ़ते कोरोना के मामले के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी मंगलवार को कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। बता दें कि अत्यधिक संक्रामक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में नए सिरे से प्रतिबंध लगाए गए हैं। रविवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में कोविड स्थिति की समीक्षा करते हुए, पीएम मोदी ने जिला स्तर पर पर्याप्त स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को सुनिश्चित करने और मिशन मोड में किशोरों के लिए टीकाकरण अभियान को तेज करने का आह्वान किया था। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2020 में इस महामारी के फैलने के बाद से मुख्यमंत्रियों के साथ कई बैठकें की हैं I

इन पांच राज्यों में कोरोना ने बढ़ाई चिंता :
देश के पांच राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 33,470 नए मामले सामने आए हैं। वहीं पश्चिम बंगाल में 19,286 केस, दिल्ली में 19,166, तमिलनाडु में 13,990 और कर्नाटक में 11,698 मरीज मिले हैं। हालांकि देशभर के कुल मरीजों में 58.08 फीसदी केस सिर्फ इन 5 राज्यों से हैं। जबकि अकेले महाराष्ट्र में 19.92 फीसदी केस हैं।

पीएम मोदी ने अचानक बुलाई सीएम की बैठक, क्या फिर से लॉकडाउन लगेगा?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से अचानक राज्य के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है उससे लग रहा है कि देश में प्रतिबंधों को और कड़े किए जा सकते हैं। संभवत: इस बैठक में लॉकडाउन पर भी विचार किया जा सकता है। लेकिन अंतिम निर्णय पीएम मोदी ही ले सकेंगे। बता दें कि नई दिल्ली, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल और कर्नाटक में हालात तेजी से बिगड़ रहे हैं।

देश में आज 1.68 लाख कोरोना के आंकड़े :
स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा मंगलवार को जारी आंकड़े के अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना के कुल 1.68लाख (1,68,063) नए मामले सामने आए हैं और 277 लोगों की मौत हो गई। बता दें कि सोमवार को 1.79 लाख मामले सामने आए थे और 146 लोगों की मौत हुई थी। सबसे बड़ी चिंता की बात यह है कि देश में सक्रिय मरीजों की संख्या आठ लाख (8,21,446) को पार कर गई है। वहीं वैक्सीनेशन का आंकड़ा 152 करोड़ को पार कर गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना वायरस का दैनिक पॉजिटिविटी रेट अब 10.64 फीसदी है। ओमिक्रोन के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 4,461 हो गई है जिसमें से 1,711 मरीज़ डिस्चार्ज हो गए हैं।

%d bloggers like this: