वैक्सीन नहीं लेने वालों का आगामी 15 तारीख से सड़क पर निकलना भी होगा मुहाल ,सरकार ने जारी किए नए दिशा निर्देश

थर्ड आई न्यूज

गुवाहाटी. अगर आपने वैक्सीन का एक भी डोज नहीं लिया है या फिर ड्यू होने के बाद भी दूसरा डोज नहीं लिया है तो आप किसी भी सरकारी परिसर या अन्य सार्वजनिक जगहों पर नहीं जा पाएंगे. ऐसे लोगों को केवल अस्पताल जाने की छूट होगी. यह नियम आगामी 15 जनवरी से लागू होगा.

  • इसी तरह किसी भी होटल, मॉल या अन्य निजी प्रतिष्ठान में वैक्सीन नहीं लिए हुए व्यक्ति का प्रवेश प्रतिबंधित होगा. ऐसा कोई व्यक्ति प्रतिष्ठान में न पहुंच पाए, यह सुनिश्चित करने की जिम्मेवारी होटल, मॉल या निजी प्रतिष्ठान के मालिक की होगी. वहां पर अगर कोई व्यक्ति बिना वैक्सीन लिया हुआ पाया जाता है तो होटल, मॉल और निजी प्रतिष्ठान के मालिक को भारी जुर्माना भरना पड़ेगा.
  • जिन मरीजों ने वैक्सीन की एक भी डोज नहीं ली है या जिस मरीज का दूसरा डोज ड्यू होने के बाद भी उसे नहीं लिया है, ऐसे मरीजों को सरकारी अस्पताल में मुफ्त चिकित्सा सेवा नहीं मिलेगी. उन्हें अस्पताल से मिलने वाला मुफ्त भोजन भी नहीं प्राप्त होगा.
  • कोई भी सरकारी कर्मचारी, चाहे वह फिक्स्ड पे पर हो या कांट्रैक्ट बेसिस पर, अगर उन्होंने वैक्सीन नहीं ली है या फिर वैक्सीन की दूसरी डोज ड्यू होने के बाद भी नहीं ली है, तो उन्हें कार्यालय में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसके अलावा जब तक वह व्यक्ति वैक्सीन की दोनों डोज नहीं ले लेता, तब तक का वेतन उन्हें नहीं मिलेगा.
  • ऐसे फ्रंटलाइन वर्कर और हेल्थ वर्कर, जिनका बूस्टर डोज ड्यू है, और उन्होंने नहीं लिया, तो उन्हें कार्य क्षेत्र में जाने की अनुमति नहीं होगी. इसके अलावा उन्हें वेतन का अधिकार भी प्राप्त नहीं होगा.
    उपरोक्त सभी नियम आगामी 15 जनवरी से लागू होंगे. यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रधान सचिव ने एक ट्वीट के जरिए दी है.
%d bloggers like this: