केपटाउन में पंत की जादूगरी:शतक जमाकर सोशल मीडिया पर छाए ऋषभ, पारी के दौरान बल्ला छूटने पर उठाया और चूमा; जेन्सन से भिड़े

थर्ड आई न्यूज

केपटाउन I भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन में तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है। गुरुवार को तीसरे दिन का खेल ऋषभ पंत के नाम रहा। पंत ने शानदार बैटिंग करते हुए 139 गेंद पर 100 रन की नॉटआउट पारी खेली। ऋषभ ने 14 पारियों के बाद टेस्ट में शतक लगाया।

इससे पहले, उन्होंने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में शतक जमाया था। तब पंत ने अहमदाबाद टेस्ट की पहली पारी में 118 गेंदों पर 101 रन बनाए थे। टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ का ये चौथा और साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला शतक है।

दिग्गजों ने की पारी की तारीफ :
ऋषभ पंत की शतकीय पारी की तारीफ क्रिकेट के गलियारों में भी जमकर हो रही है। वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर लिखा- ऋषभ पंत की ओर से अतुल्य सौ अंक का प्रतीक। सिर्फ दो अन्य बल्लेबाज डबल डिजिट तक पहुंचे और अकेले दम पर भारत को खेल में बनाए रखा। पंत सिर्फ X- फैक्टर ही नहीं बल्कि टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे बड़े मैच विजेता खिलाड़ियों में से एक हैं।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ट्विटर पर लिखा- ये टेस्ट क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ शतकों में से एक है।

हाथ से बल्ला छूटा, फिर उठाकर चूमा :
पंत ने मैदान के चारों ओर जमकर चौके-छक्कों की बरसात की। उनकी पारी के दौरान एक पल ऐसा भी आया जहां उनके हाथों से बल्ला छूट गया। दरअसल, भारतीय पारी के दौरान 60वां ओवर डेन ओलिवियर कर रहे थे और पहली ही गेंद पर पंत ने जोर से बल्ला घुमाया, लेकिन शॉट खेलने के बाद गेंद एक ओर गई और बल्ला दूसरी ओर जा गिरा। हालांकि इस गेंद पर टीम इंडिया को कोई रन नहीं मिला, लेकिन पंत के हाथ से बल्ला छूटना चर्चा में आ गया। शायद पसीना ज्यादा होने के चलते पंत के हाथों से बल्ला छटक गया। ऋषभ ने इसके तुरंत बाद अपने ग्लव्स बदले। बाद में बैट को उठाने के बाद ऋषभ बार-बार उसको चूमते हुए भी नजर आए।

जेन्सन से तकरार भी हुई :
केपटाउन टेस्ट में दोनों टीमों के खिलाड़ियों का जोश देखते ही बन रहा है। तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी के दौरान मार्को जेन्सन और ऋषभ पंत के बीच गर्मा-गर्मी देखने को मिली। दरअसल, 50वें ओवर की आखिरी गेंद को पंत ने बॉलर (जेन्सन) की दिशा में ड्राइव किया। इस पर जेन्सन ने गुस्से में गेंद को उठाकर पंत की तरफ थ्रो किया। इसके बाद पंत ने गेंद को बल्ले से मिड विकेट की तरफ मार दिया।

%d bloggers like this: