अंतरंग मंच का उद्घाटन कल, हाशिए पर पड़े कलाकारों को प्लेटफार्म उपलब्ध कराने की लायंस क्लब की अभिनव पहल

थर्ड आई न्यूज

गुवाहाटी. प्रोजेक्ट ब्यूटीफुल गुवाहाटी के तहत लायंस क्लब ऑफ गौहाटी गुवाहाटी म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (GMC) के सहयोग के साथ अंतरंग मंच की शुरुआत करने जा रहा है. अंतरंग मंच राज्य के कलाकारों के लिए अपनी कला का प्रदर्शन करने का एक मौका, एक प्लेटफार्म होगा. लायंस क्लब ऑफ गौहाटी के सूत्रों के अनुसार इस मंच का उद्घाटन कल 7:30 बजे महानगर के 6 माइल फ्लाईओवर के नीचे किया जाएगा. उद्घाटन समारोह में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए चंद चुनिंदा लोगों को ही आमंत्रित किया गया है.

जानकारी के अनुसार अंतरंग मंच में राज्य के संगीत कलाकार समय-समय पर अपने हुनर का प्रदर्शन कर पाएंगे. क्लब सूत्रों ने बताया कि इस सारी कवायद का उद्देश्य उन कलाकारों का प्रोत्साहित करना है, जिन्हें कतिपय कारणों से कम मौके मिले हैं, पर जिन में टैलेंट की कोई कमी नहीं हैं.

यह प्रकल्प लायंस क्लब आफ गौहाटी जीएमसी के सहयोग से कर रही है. बताया जा रहा है कि अंतरंग मंच के तहत हर शनिवार और रविवार को 50 संगीत प्रेमी म्यूजिकल शो का आनंद उठा पाएंगे. इसके लिए क्लब द्वारा हाई क्वालिटी साउंड सिस्टम कलाकारों को मुहैया कराया जाएगा. इतना ही नहीं कलाकारों को प्रोत्साहित करने के लिए क्लब के द्वारा उन्हें मानदेय भी दिया जाएगा. यहां चित्रकारी तथा अपनी तूलिका से लोगों को मोह लेने वालों के लिए भी निराश होने की जरूरत नहीं. क्लब द्वारा उन्हें भी अपने हुनर का प्रदर्शन के लिए मंच मुहैया कराया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि यह लायंस क्लब आफ गौहाटी द्वारा हाल ही में लिए गए जनसेवा के प्रोजेक्ट का कार्य विस्तार भर है. क्लब की ओर से गणेशगुड़ी फ्लाईओवर के नीचे तमाम आधुनिक सुविधाओं से लैस टॉयलेट तैयार किया गया है. इस कड़ी में क्लब ने क्षेत्र के पहले वातानुकूलित पब्लिक टॉयलेट का निर्माण 6 माइल ओवर ब्रिज के नीचे किया है. क्लब सूत्रों के अनुसार आठगांव और उलूबाड़ी फ्लाईओवर के नीचे इसी तरह के टॉयलेट का निर्माण किया जाना प्रस्तावित है.

%d bloggers like this: