चेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के भविष्य का क्या होगा, विराट कोहली ने कहा – चयनकर्ताओं से पूछो

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली l आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत को 2-1 से हार मिली। पहला मैच जीतने के बावजूद टीम इंडिया बाकी के दो मैच हारकर सीरीज भी गंवा बैठी। इस सीरीज में भारत की हार के पीछे अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का हाथ है, क्योंकि इन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। ऐसे में जब भारतीय कप्तान विराट कोहली से चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के भविष्य के बारे में पूछा गया तो वह पूरे विश्वास के साथ इस बार उनका बचाव नहीं कर पाए। उन्होंने इस संबंध में गेंद चयनकर्ताओं के पाले में डाल दी।

चेकेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे छह में से पांच पारियों में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नाकाम रहे और पूरे वर्ष भर में खास योगदान नहीं दे पाए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में 1-2 से हार के बाद उन पर टीम से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। वहीं, कोहली से मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में जब पुजारा और रहाणे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “मैं यहां यह बात नहीं कर सकता कि भविष्य में क्या होने जा रहा है। मैं यहां पर इस पर चर्चा करने के लिये नहीं बैठा हूं। आपको इस पर चयनकर्ताओं से बात करनी चाहिए। यह मेरा काम नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा, “जैसा कि मैंने पहले कहा है वहीं बात मैं फिर से कहूंगा, हम चेतेश्वर और अजिंक्य का समर्थन करना जारी रखेंगे, क्योंकि वे जिस तरह के खिलाड़ी हैं, उन्होंने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में वर्षों से अच्छा प्रदर्शन किया है। जोहानिसबर्ग में उन्होंने महत्वपूर्ण पारी खेली। इस तरह के प्रदर्शनों को हम एक टीम के रूप में मान्यता देते हैं।” टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ये भी कहा, “चयनकर्ता क्या फैसला करते हैं, मैं स्पष्ट रूप से यहां बैठकर कमेंट नहीं करूंगा।”

%d bloggers like this: