भाजपा में शामिल हो सकती हैं मुलायम की बहू अपर्णा यादव, इंटरनेट मीडिया पर चर्चाओं ने पकड़ी तेजी

थर्ड आई न्यूज

लखनऊ । बड़े नेताओं के दलबदल को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। सपा संरक्षक मुलायम सि‍ंह यादव के समधी हरिओम यादव के भाजपा का दामन थामने के बाद अब उनकी छोटू बहू अपर्णा यादव के भी भाजपा में शामिल होने की चर्चा तेज हो गई है। यह भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि अपर्णा लखनऊ की कैंट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी हो सकती हैं। इसे लेकर इंटरनेट मीडिया पर खूब संदेश वायरल हो रहे हैं। अपर्णा, मुलायम के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं।

भाजपा के तीन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सि‍ंह चौहान व धर्म सि‍ंह सैनी के पार्टी छोड़कर सपा में शामिल होने के बाद दलबदल को लेकर राजनीतिक दलों के बीच खींचतान जारी है। हालांकि, भाजपा या फिर अपर्णा यादव की ओर से अभी इन चर्चाओं को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। अपर्णा यादव वर्ष 2017 के विधान सभा चुनाव में लखनऊ के कैंट क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ी थीं, लेकिन उन्हें भाजपा प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी से हार का सामना करना पड़ा था।

दरअसल, फिरोजाबाद की सिरसागंज सीट से सपा विधायक हरिओम यादव बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए थे। हरिओम के भाई रामप्रकाश उर्फ नेहरू की बेटी की शादी मुलायम स‍िंह के भतीजे रणवीर सि‍ंह से हुई थी। इस घटनाक्रम के बाद मुलायम सि‍ंह यादव की छोटी बहू अपर्णा के भी भगवा खेमे में शामिल होने के संदेश वायरल हो रहे हैं।

असीम अरुण आज लेंगे भाजपा की सदस्यता : पूर्व आइपीएस अधिकारी असीम अरुण रविवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे। वह शनिवार को भी भाजपा मुख्यालय पहुंचे थे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव ङ्क्षसह रविवार को असीम को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करायेंगे। कानपुर के पुलिस आयुक्त रहे असीम अरुण पिछले दिनों स्वैछिक सेवानिवृत्त योजना (वीआरएस) के तहत वीआरएस लेकर भाजपा का दामन थामने की बात कही थी। वह रविवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत करेंगे। असीम के कन्नौज की सदर सीट से भाजपा प्रत्याशी बनाये जाने की संभावना है।

सपा कार्यालय के बाहर नोटिस चस्पा, होगी सख्ती : सपा कार्यालय में शुक्रवार को उमड़ी भीड़ के बाद चुनाव आयोग की सख्ती देख शनिवार को पुलिस सक्रिय नजर आई। विक्रमादित्य मार्ग स्थित सपा कार्यालय के बाहर शनिवार को पुलिस ने नोटिस चस्पा की। राष्ट्रीय अध्यक्ष समाजवादी पार्टी को संबोधित नोटिस में गौतमपल्ली पुलिस की ओर से लिखा है कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता लागू है। इसका समय-समय पर प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है। कोविड महामारी से बचाव के दृष्टिगत सभी प्रकार की रैलियों, जुलूस और मीटिंग पर प्रतिबंध है। ऐसे में चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों तथा कोविड गाइडलाइन का पालन करें। पुलिस ने उद्घोषित कर लोगों से नियमों का पालन करने की अपील की। इस दौरान पुलिस बल के साथ अधिकारी मुस्तैद रहे। चुनाव आयोग को एसीपी हजरतगंज अखिलेश कुमार सि‍ंह और अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम गोवि‍ंद मौर्य ने अपना स्पष्टीकरण सौंप दिया। चुनाव आयोग इस मामले में आगे की कार्रवाई करेगा। आयोग की सख्ती के बाद पुलिस ने शनिवार को अलग-अलग इलाकों में रूट मार्च किया। सपा कार्यालय के बाहर स्थाई पुलिस बल तैनात किया गया है।

%d bloggers like this: