साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट से जीता दूसरा वनडे मैच, सीरीज पर भी किया कब्जा

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली l भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार को पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला गया। इस मैच को मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट से जीत लिया और इसी के साथ सीरीज भी साउथ अफ्रीका ने अपने नाम कर ली। इस मैच में भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 287 रन बनाए। वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने 288 रन के लक्ष्य को 48.1 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस तरह टेस्ट के बाद वनडे सीरीज पर भी मेजबानों का कब्जा हो गया है।

288 रन के जवाब में साउथ अफ्रीका को क्विंटन डी कॉक और जानेमन मलान ने शानदार शुरुआत दिलाई। डी कॉक 78 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा गए। साउथ अफ्रीका की टीम के लिए इसके बाद जानेमन मलान ने मोर्चा संभाला। मलान ने 108 गेंदों में 91 रन की पारी खेली, जबकि 35 रन बनाकर कप्तान तेंबा बावूमा आउट हुए। एडन मार्क्रम 37 रन बनाकर और रासी वैन डर दुसें 37 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिया।

इस करो या मरो वाले मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी रही थी। धवन और राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी हुई। हालांकि, धवन और कोहली के लगातार विकेट गिरने से भारत दबाव में आ गया था, लेकिन तीसरे विकेट के लिए राहुल और पंत के बीच हुई शतकीय साझेदारी हुई। केएल राहुल ने 55 और रिषभ पंत 85 रन बनाकर आउट हुए। पहले मैच में अर्धशतक लगाने वाले शार्दुल ठाकुर ने इस मैच में 38 गेंदों में 40 रन बनाए। हालांकि, ये पारियां किसी काम की नहीं रहीं, क्योंकि गेंदबाजों को विकेट नहीं मिले।

%d bloggers like this: