गायिका लता मंगेश्‍कर अभी भी आईसीयू में, डाक्‍टर ने बताया ताजा हेल्थ अपडेट

थर्ड आई न्यूज

मुंबई। हिंदी सिनेमा की मशहूर गायिका लता मंगेश्‍कर अभी भी आइसीयू वार्ड में हैं। उनका इलाज कर रहे डॉ प्रतीत समदानी से मिली जानकारी के अनुसार उनकी हालत में अब पहले से सुधार है। मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में उनका इलाज चल रहा है। बता दें कि बीते कुछ दिन पहले उन्‍हें कोरोना संक्रमित होने के बाद अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया था, उन्‍हें निमोनिया की भी शिकायत थी।

गौरतलब है कि 92 वर्षीय स्‍वर कोकिला लता मंगेशकर को 11 जनवरी (मंगलवार) सुबह कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती किया गय था। वह निमोनिया से भी पीड़ित थीं। कुछ दिन पहले उनकी छोटी बहन उषा मंगेशकर ने उनके स्‍वास्‍थ्‍य की जानकारी देते हुए बताया था कि लता दीदी कोविड से संक्रमित हैं इसलिए कोविड प्रोटोकाल के तहत हम लोग उन्‍हें अस्‍पताल में देखने नहीं जा पा रहे हैं। हालांकि अस्‍पताल की नर्स व डाक्‍टर उनका पूरा ख्‍याल रख रहे हैं। वो जल्‍दी ठीक हो जाएंगी। बता दें कि इससे पहले सितंबर 2019 में लता मंगेशकर चेस्‍ट में इंफेक्‍शन की वजह से अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया था, उन्‍हें सांस लेने में भी परेशानी हो रही थी। कुछ दिन इलाज के बाद वह स्‍वस्‍थ हो घर लौट आयी थीं।

लता मंगेशकर ने पिछले महीने ही अपने रेडियो डेब्यू के 80 वर्ष पूरे होने की खुशी में ट्विटर पर एक पोस्ट लिखी थी। ‘भारत की कोकिला’ के नाम से मशहूर लता दी ने कई भाषाओं में हजारों गीत गाये हैं। कई प्रतिष्ठित सम्‍मानों से नवाजी जा चुकी लता दीदी को तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, दादा साहब फाल्के पुरस्कार और भारत रत्न से सम्मानित किया जा चुका है।

%d bloggers like this: