मेरा चैलेंज है, बालासाहेब पर राहुल गांधी से एक ट्वीट करा दें उद्धव ठाकरे: देवेंद्र फडणवीस

थर्ड आई न्यूज

मुंबई I पूर्व सहयोगी उद्धव ठाकरे की एक टिप्पणी से आहत भाजपा ने आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख पर पलटवार किया। भाजपा ने कहा कि वह राजनीतिक सुविधा के लिए हिंदुत्व का इस्तेमाल करती है। दरअसल कल शिवसेना के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि शिवसेना ने सहयोगी के रूप में भाजपा के साथ बिताए 25 साल “बर्बाद” थे।

चौथे नंबर पर जाने से गुस्सा भाजपा पर निकाल रहे हैं: देवेंद्र फडणवीस
ठाकरे की इस टिप्पणी पर पलटवार करते हुए भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “मैं उन्हें (शिवसेना को) चुनौती देता हूं कि वे सोनिया गांधी, राहुल गांधी, जिनके साथ वे बैठे हैं उनसे बालासाहेब ठाकरे के लिए सिर्फ एक ट्वीट ही करा दें। आपने राम मंदिर आंदोलन के दौरान केवल भाषण ही दिए थे, हम ही थे जिन्हें गोलियों और लाठियों का सामना करना पड़ा।” फडणवीस ने कहा, “जिस प्रकार का भाषण मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिया है उससे लगता है कि कहीं न कहीं वह आहत हैं अपनी पार्टी के चौथे नंबर पर जाने से और उसका गुस्सा भाजपा पर निकाल रहे हैं। होना तो यह चाहिए था कि वह राज्य के सवालों और दिक्कतों पर बोलते।”

क्या यह हिंदुत्व की पार्टी है…: रावसाहेब पाटिल दानवे
देवेंद्र फडणवीस के अलावा केंद्रीय मंत्री रावसाहेब पाटिल दानवे ने भी शिव सेना पर हमला बोला। उन्होंने कहा, “डोंबिवली में प्रचार भाषणों के दौरान शिवसेना ने सावरकर का हवाला दिया। क्या यह हिंदुत्व की पार्टी है… आज उद्धव ठाकरे बाला साहब के उपदेश के ठीक विपरीत व्यवहार कर रहे हैं। सत्ता के लालच में हिंदुत्व विरोधी पार्टियों में शामिल हुए हैं।”

क्या बोले थे उद्धव ठाकरे?
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को भाजपा पर राजनीतिक सुविधा के अनुसार हिंदुत्व का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी राज्य के बाहर अपना प्रसार करने का प्रयास करेगी। ठाकरे ने कहा, “शिवसेना ने भाजपा के साथ गठबंधन में जो 25 साल निकाले वह बर्बाद चले गये।” गौरतलब है कि शिवसेना 2019 के महाराष्ट्र चुनाव के बाद भाजपा से अलग हो चुकी है। राज्य में शिवसेना ने राकांपा एवं कांग्रेस के साथ मिलकर महा विकास अघाड़ी सरकार बनाई थी।

%d bloggers like this: