मंच है तो मुमकिन है : पुप्रमायुमं का मेगा रक्तदान शिविर आयोजित, 35 शाखाओं के शिविर में 1500 यूनिट रक्त संग्रह

थर्ड आई न्यूज

गुवाहाटी । पूर्वोत्तर प्रदेशीय मारवाड़ी युवा मंच (पुप्रमायुमं) ने अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के स्थापना दिवस एवं गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में समाजसेवी एवं पूर्वोत्तर प्रदेशीय मारवाड़ी सम्मेलन के पूर्व अध्यक्ष स्व. ओंकारमल अग्रवाला की स्मृति में गत 20 जनवरी से 26 जनवरी 22 तक “तेज” नामक- महा रक्तदान शिविर सप्ताह का एक आयोजन किया था। इस महा रक्तदान मुहिम में मंच की काफी शाखाओं ने भागीदारी निभाते हुए अपने अपने शाखास्तर पर रक्तदान शिविरों का आयोजन कर एक कीर्तिमान हासिल किया | इन सभी शिविरों में रक्तदाताओं ने स्वेच्छा से बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया एवं रक्तदान जैसा महादान किया।

इस सन्दर्भ में पूर्वोत्तर प्रदेशीय मारवाड़ी युवा मंच के प्रांतीय अध्यक्ष हिमशिखर खंडेलिया ने कहा कि रक्त दान को सभी दानों में से उच्च स्थान दिया गया है। यह सर्वविदित है कि हमारे द्वारा किया गया रक्तदान किसी भी जरुरत मंद व्यक्ति की जीवन रक्षा में सहायक हो सकता है।

प्रांतीय रक्तदान संयोजक प्रियंक जालान ने कहा की पूरे भारत देश में आज रक्तदान की आवश्यकता है और हम आज प्रण लेते हैं की ज़्यादा से ज़्यादा हम रक्तदान की जागरूकता समाज में बढ़ाए और लोगों को रक्तदान करने के लिए प्रोत्साहित करे। उन्होंने कहा की पूर्वोत्तर प्रांत कि मारवाड़ी युवा मंच के विभन्न शाखा ने पूरे सप्ताह में 35 रक्तदान शिविर का आयोजन किया है, जिसमे 1500 यनिट्स ब्लड एकत्रित किया गया है।
उन्होंने बताया कि रक्तदान का आयोजन विभिन्न शाखाओं द्वारा स्थानीय ब्लड बैंक के सहयोग से किया गया। जिसमें शाखा सदस्यों के अलावा आम लोगों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हुए महा रक्तदान शिविर में स्वैच्छिक रक्तदान कर एक जिम्मेदार नागरिक होने का कर्तव्य निभाया।
उन्होंने आह्वान किया कि आइए, हम रक्त दान के इस पुण्य कार्य में भागीदार बनते हुए औरों को भी रक्त दान करने के लिए प्रोत्साहित करे, जिससे कि जरुरतमंद व्यक्ति को रक्त मिलने में कठिनाई का सामना न करना पड़े और किसी के जीवन रक्षा में सहायक होने के साथ साथ हम पुण्य के भागी भी बन सकते हैं।

%d bloggers like this: