प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई बहस का दिया जवाब

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई बहस का जवाब दिया। पीएम मोदी ने सबसे पहले अपने संबोधन में स्‍वर कोकिला लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- देश ने आदरणीय लता दीदी को खो दिया है। इतने लंबे काल तक जिनकी आवाज ने देश को मोहित किया, देश को प्रेरित भी किया, देश को भावनाओं से भर दिया। मैं आज आदरणीय लता जी को आदरपूर्वक श्रद्धांजलि देता हूं।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा- दुर्भाग्य ये है कि आपमें से बहुत से लोग ऐसे हैं जिनका कांटा 2014 में अटका हुआ है और उससे वो बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। उसका नतीजा भी आपको भुगतना पड़ा है। देश की जनता आपको पहचान गई है। कुछ लोग पहले पहचान गए, कुछ लोग अब पहचान रहे हैं और कुछ लोग आने वाले समय में पहचानने वाले हैं I

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- कोरोना काल के बाद विश्व एक नए वर्ल्ड आर्डर की तरफ, नई व्यवस्थाओं की तरफ बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। आज भारत को एक नेता के रूप में पहचाना जा रहा है। भारत को वैश्विक नेतृत्व की भूमिका निभानी चाहिए। यह एक ऐसा टर्निंग प्‍वाइंट है कि हम लोगों को एक भारत के रूप में इस अवसर को गंवाना नहीं चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- आजादी के इतने सालों के बाद गरीब के घर में रोशनी होती है तो उसकी खुशियां देश की खुशियों को ताकत देती हैं। गरीब के घर में गैस का कनेक्शन हो, धुएं वाले चूल्हे से मुक्ति हो तो उसका आनंद कुछ और ही होता है।

हर साल संसद का सत्र शुरू होने पर राष्ट्रपति अपनी सरकार की उपलब्धियों और भावी नीतियों एवं कार्यक्रमों की रूपरेखा प्रस्तुत करते हैं। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बहस की शुरुआत करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सरकार पर दो भारत का तंज कसा था।

%d bloggers like this: