मार्क जुकरबर्ग और मुकेश अंबानी को पीछे कर गौतम अडानी बने दुनिया के 10वें सबसे अमीर शख्स

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली I फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा के शेयरों में एक जबरदस्त गिरावट देखने को मिल रही है। इस गिराटव के बाद फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग को काफी बड़ा झटका लगा है। महज कुछ दिनों के अंतराल में उनकी टोटल नेट वर्थ 31 अरब डॉलर से ज्यादा कम हो गई है। इस कारण बिलियनेयर इंडेक्स में एक बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। ऐसे में भारत के गौतम अडानी और मुकेश अंबानी ने मार्क जुकरबर्ग को बिलियनेयर इंडेक्स में पीछे कर दिया है। बीते कुछ दिनों में गौतम अडानी की टोटल नेट वर्थ में इजाफा देखने को मिला है। इस कारण उनका नाम दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में शामिल हो चुका है। वहीं मुकेश अंबानी 11वें पायदान पर अभी भी बरकरार हैं। बिलियनेयर इंडेक्स में मार्क जुकरबर्ग कई पायदान नीचे गिरकर अब 13वें नंबर पर आ चुके हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से :

मौजूदा वक्त में गौतम अडानी 88.5 बिलियन डॉलर की नेट वर्थ के साथ 10वें पायदान पर बरकरार हैं। वहीं मुकेश अंबानी के पास मौजूदा वक्त में 87.9 बिलियन डॉलर की नेट वर्थ है। बात अगर मार्क जुकरबर्ग की करें, तो एक बड़ा घाटा होने के बाद उनकी कुल नेट वर्थ नीचे गिरकर 85 बिलियन डॉलर पर आ गई है।

गौतम अडानी की नेट वर्थ बीते कुछ दिनों में काफी बढ़ी है। ऐसे में उन्होंने नेट वर्थ के मामले में मुकेश अंबानी को भी पीछे कर दिया है। वहीं मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में 500 मिलियन डॉलर की गिरावट देखने को मिली है।

बात अगर दुनिया के शीर्ष अरबपतियों की करें, तो एलन मस्क इस समय कुल 235 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ शीर्ष पर मौजूद हैं। दूसरे पायदान पर जेफ बेजोस हैं। उनकी कुल नेटवर्थ 183 बिलियन डॉलर है। Bernard Arnault कुल 168 बिलियन डॉलर की नेट वर्थ के साथ तीसरे पायदान पर हैं। चौथे नंबर पर बिल गेट्स हैं, उनकी टोटल नेट वर्थ 129 बिलियन डॉलर है। वहीं पांचवें पायदान पर Larry Page हैं।

%d bloggers like this: