अरुणाचल प्रदेश: हिमस्खलन की चपेट में आए सेना के सभी सात जवान शहीद, LAC के पास कर रहे थे पेट्रोलिंग

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली l भारतीय सेना ने कहा कि छह फरवरी को अरुणाचल प्रदेश के कामेंग सेक्टर के ऊंचाई वाले इलाके में हिमस्खलन की चपेट में आए सभी सात लापता सैन्यकर्मी मारे गए हैं। समाचार एजेंसी ने सेना के हवाले से लिखा है कि शहीद जावानों के शवों को हिमस्खलन स्थल से निकाले लिया गया है। सेना के सात जवान एक गश्ती दल का हिस्सा थे और तवांग जिले में हिमस्खलन की चपेट में आने के बाद से लापता हो गए थे। दिरांग पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी सांग थिनले ने पहले कहा था कि घटना रविवार को वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर हुई थी।

दिरांग पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी थिनले ने कहा था, “मैमी हट के निकट क्षेत्र में हिमस्खलन में 19 जेएके राइफल्स के सात सैन्यकर्मी कथित तौर पर फंस गए। घटना के बाद सेना के अधिकारियों ने जंग पुलिस स्टेशन में घटना की सूचना दी थी। यह इलाका काफी दुर्गम है और बर्फबारी के कारण सभी रास्ते बंद हो गए हैं।”

इसके तुरंत बाद, तेजपुर स्थित रक्षा पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल हर्षवर्धन पांडे ने कहा था कि एक खोज और बचाव अभियान चलया जा रहा है। लेफ्टिनेंट कर्नल ने कहा, “बचाव अभियान में मदद के लिए विशेष टीमों को एयरलिफ्ट किया गया है। पिछले कुछ दिनों से इलाके में भारी बर्फबारी के साथ मौसम खराब हुआ है।”

%d bloggers like this: