श्री गौहाटी गौशाला के चेयरमैन कैलाश लोहिया व ट्रस्टी इंचार्ज बने अशोक धनुका

थर्ड आई न्यूज

गुवाहाटी । वरिष्ठ समाजसेवी एवं उद्योगपति अशोक धनुका श्री गौहाटी गौशाला के ट्रस्टी इंचार्ज चुने गए हैं I आज श्री गौहाटी गौशाला के अध्यक्ष रमेश गोयनका के सभापतित्व में हुई ट्रस्ट बोर्ड की बैठक में उन्हें सर्वसम्मति से ट्रस्टी इंचार्ज चुना गया। वहीं इस बैठक में उद्योगपति एवं समाज सेवी कैलाश लोहिया को गौशाला का चैयरमेन चुना गया। गौशाला के मौजूदा चैयरमेन माणिकचंद जालान तथा ट्रस्टी इंचार्ज देवीप्रसाद जालान ने पिछले दिनों शारीरिक अस्वस्था के चलते अपने-अपने पदों से त्यागपत्र दे दिया था, जिसे सर्वसम्मति से सभा में स्वीकार किया गया एवं उनकी सेवाओं के लिए करतल ध्वनि से धन्यवाद दिया गया।

गौशाला के ट्रस्टी इंचार्ज नियुक्त होने के पश्चात धानुका ने उपस्थित सभी ट्रस्टियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें समाज की सबसे पुरानी और प्रतिष्ठित संस्था के प्रति जो जिम्मेदारी सौपी गई है, उसका निर्वहन वे पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि आने वाले दिनों में गौशाला के विकास, गौ माता की देख-रेख एवं गौ संवर्धन हेतु वे सभी के सहयोग से कार्य करेंगे।

बता दे कि धानुका सन 1980 से ही गौशाला से सक्रिय रुप से जुड़े हुए है। वे अपने दादा जी स्वर्गीय गणपत राय धानुका के साथ गौ माता की सेवा शुरु की थी, जो आज भी निरंतर जारी है। केवल गौशाला ही नहीं बल्कि समाज की अन्य प्रतिष्ठित संस्था मारवाड़ी हॉस्पिटल मे वे पिछले डेढ़ दशक से अस्पताल के उत्थान हेतू कार्य कर रहे हैं।

श्री धानुका सन 1984 मे गौहाटी में अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच का पहला राष्ट्रीय अधिवेशन उनकी देखरेख में शानदार तरीके से आयोजित की गाया था। श्री धानुका कामरुप चेंबर ऑफ कॉमर्स, मारवाड़ी सम्मेलन, गुवाहाटी टाउन क्लब, तिरुपति श्री श्री बालाजी मंदिर आदि से भी जुड़े हुए है। उनकी देखरेख में हाल ही में मारवाड़ी सम्मेलन गुवाहाटी शाखा के तत्वाधान में समाज के लोगों के लिए साढ़े चार महीने तक कोविड टीकाकरण शिविर का आयोजन सफलतापूर्वक किया गया था। वे रेलवे बोर्ड के सलाहकार भी रह चुके है तथा समाज के उत्थान के लिए कार्य करने मे वे हमेशा अग्रसर रहते हैं।

%d bloggers like this: