वी वांट आनंद मिश्रा – नगांव की जनता की सरकार से गुहार

थर्ड आई न्यूज

नगांव I कल नगांव के पुलिस अधीक्षक आनंद मिश्रा को असम पुलिस निर्देशानुसार असम पुलिस महानिदेशक के कार्यालय में रिपोर्ट करने का निर्देश जारी होने के बाद आज पुलिस अधीक्षक आनंद मिश्रा गुवाहाटी के लिए कुच कर गए। जाने से पहले उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग सब ध्यान से रहिए और मुझे नगांव से बहुत प्यार मिला है I इसे मैं कभी भूल नहीं पाऊंगा। इसके अलावा नगांव के शिल्पी समाज के साथ अनेक समाजसेवी और बुद्धिजीवियों ने मिश्रा के नगांव से लौट जाने पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इस जिले में आनंद मिश्रा जैसे अफसरों की सख्त जरूरत है I लोगों का कहना था कि पिछले वर्षों में नगांव में नशे का सामान बिक्री होना और लोगों का सेवन करना, इस पर पूरी तरह से विराम लग गया था। अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए जनता ने एक बार फिर कहा कि सरकार आनंद मिश्रा के ट्रांसफर पर विचार करें और उन्हें पुनः नगांव में जिला पुलिस अधीक्षक के रूप में बहाल करें।

उल्लेखनीय है कि आनंद मिश्रा ने नगांव जिले में अपराध को रोकने के लिए प्रोएक्टिव भूमिका
निभाई I खास तौर पर ड्रग्स माफिया के खिलाफ उनकी कार्रवाई को आम और खास सभी ने सराहा था I पर कथित छात्र नेता कीर्ति कमल बोरा एनकाउंटर के बाद उन की उल्टी गिनती शुरू हो गई थी।

ध्यान देने योग्य है कि मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा द्वारा असम को नशा मुक्त करने की कवायद के बाद पुलिस अधीक्षक आनंद मिश्रा और उनकी टीम ने 2021 वर्ष में बड़ी तत्परता दिखाते हुए जिले भर में अपना अच्छा प्रदर्शन किया था। मिली जानकारी के मुताबिक नगांव जिला पुलिस ने पिछले वर्ष बड़ी मात्रा में ड्रग्स के साथ हथियार सामग्री जब्त की थी। मिले आंकड़ों के मुताबिक ड्रग्स के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 555 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया था, जबकि गिरफ्तार किए लोगों के खिलाफ 258 मामले दर्ज करने के साथ 230 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी I पुलिस ने इस दौरान पकड़े गए ड्रग्स माफियाओं से करीब 4 किलोग्राम हेरोइन जब्त करने के साथ बड़ी मात्रा में करीब 30 करोड़ की ड्रग्स बरामद  की थी जिसमें 230 किलोग्राम ब्राउन शुगर, 204 किलोग्राम गांजा शामिल था I इस रिकवरी में पुलिस ने नशे में उपयोग किए जाने वाले 4,15, 000 कैप्सूल भी जब्त करने के साथ ही 537 बोतल कफ सिरफ और करीब 9
लाख की नकदी इनसे बरामद की थी। पुलिस ने इस दौरान इन मामलों में 550 से अधिक वाहन जब्त करने के साथ कई ड्रग्स माफियाओं को जेल की हवा खिलाई थी। इसके साथ ही जिले में करीब 11 एनकाउंटर पुलिस के साथ हुए थे, जिसमें पुलिस ने अपराधियों को गिरफ्तार करने के साथ उनसे हथियार सामग्री भी बरामद की थी I पुलिस ने यान वाहनों के नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों से करीब एक करोड़ 16 लाख रुपए की जुर्माना राशि भी वसूल की थी। पुलिस ने इस दौरान 15 चोरी की मोटरसाइकिल बरामद करने के साथ सफलता हासिल की थी इसके अलावा नगांव जिला पुलिस थाना इलाकों में वर्ष 2021 में एक भी गेंडे की हत्या और जानवरों के शिकार की घटनाएं नहीं हुई है। पुलिस ने इस दौरान भू माफियाओं के खिलाफ भी अपना शिकंजा कसने और उन्हें जेल की हवा खिलाई थी। जिला पुलिस की इस कामयाबी पर नगांव के लोगों ने जिले के एसपी आनंद मिश्रा और उनकी टीम को अपनी तरफ से हार्दिक बधाइयां दी थी।

%d bloggers like this: