कर्नाटक हिजाब विवादः अब क्लासरूम में नमाज हुई अता, वीडियो वायरल होने से हड़कंप

थर्ड आई न्यूज

बेंगलुरु I शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहनने को लेकर बढ़ते तनाव के बीच कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के कदबा तालुक के अंकथाडका में एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय की कक्षा के अंदर मुस्लिम समुदाय के कुछ छात्रों द्वारा कथित तौर पर नमाज अदा करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, ये वीडियो 4 फरवरी को शूट किया गया था। इस वीडियो में कुछ छात्र कथित तौर पर कक्षा में घुटने टेकते और अपने सिर को जमीन से छूते हुए देखे जा सकते हैं।

सरकारी प्राथमिक स्कूल में कक्षा के अंदर नमाज का वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय लोगों ने मामले की शिकायत पुलिस को दी है। जिसके बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को स्कूल का दौरा भी किया था। स्कूल के शिक्षकों का कहना है कि वीडियो संज्ञान में आने के बाद उन्होंने छात्रों को कक्षा के अंदर धार्मिक गतिविधियों में शामिल नहीं होने के निर्देश दिए हैं।

मामले में खंड शिक्षा अधिकारी सी लोकेश ने बताया कि शिक्षा विभाग ने बाद में अपने अधिकारियों को स्कूल का दौरा करने और घटना पर तुरंत एक रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते कर्नाटक के उडुपी जिले के गवर्नमेंट गर्ल्स पीयू कॉलेज में कुछ छात्राओं ने आरोप लगाया कि उन्हें हिजाब पहनकर कक्षाओं में जाने से रोक दिया गया है। अगले कुछ दिनों में, कई छात्रों को हिजाब के विरोध में भगवा शॉल पहने सड़कों पर घूमते देखा गया।

%d bloggers like this: