राहुल गांधी की पहचान संदिग्ध है, बोले योगी आदित्यनाथ – दादा ने खुद को बताया एक्सीडेंटल हिंदू

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली l उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है। योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि वायनाड से सांसद की पहचान संदिग्ध है। उनके ग्रेट-ग्रैंडफादर खुद के बारे में कहा करते थे कि वो एक एक्सीडेंटल हिंदू हैं। योगी आदित्याथ ने उत्तराखंड के कोटद्वार में मौजूद थे। यूपी के साथ-साथ उत्तराखंड में भी विधानसभा चुनाव होने हैं। यूपी के सीएम कोटद्वार में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।

इस रैली में यूपी के सीएम ने कहा, ‘जिस शख्स की पहचान संदिग्ध है वो अब हिन्दु धर्म की परिभाषा दे रहा है। मैं चकित हो गया था कि राहुल गांधी ने हिंदू धर्म की परिभाषा दी है। उन्हें यह बताना चाहिए कि उनके दादा जी ने खुद को एक्सीडेंटल हिंदू बताया है। हिंदू धर्म की परिभाषा देना उनको नहीं जचता जिनके पूर्वजों को हिंदू होने पर गर्व नहीं था। उनको अनुमति नहीं दी जा सकती कि वो उत्तराखंड की पहचान को खतरा पैदा करें जैसा उन्होंने अपने लिए किया है।’

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, ‘हिंदू एक सांप्रदायिक शब्द नहीं है। हिंदू हमारी संस्कृति की पहचान है। अगर कोई देवभूमि में हिंदू की परिभाषा नहीं जानता, तब उस पार्टी को सत्ता में आने का अधिकार नहीं है।’ गांधी परिवार पर बड़ा हमला करते हुए योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि कांग्रेस अब खत्म हो चुकी है और जो कुछ भी बचा हुआ है उसे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी खत्म कर देंगे।

यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश ने गांधी परिवार के 4 सदस्यों को संसद में भेजा। लेकिन जब बच्चे केरल गए तब उन्होंने यूपी के लोगों की आलोचना की और राज्य के लोगों को नीचा दिखाया। जब वो विदेश जाते हैं तब वो भारत पर ऊंगली उठाते हैं। उन्हें भारत के लोगों पर विश्वास नहीं है।’ उत्तराखंड में योगी आदित्यनाथ कोटद्वार स्थित सिद्धपीठ श्री सिद्धबाली धाम भी गए। बता दें कि उत्तराखंड में 14 फरवरी को एक चरण में चुनाव होंगे। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

%d bloggers like this: