देश में कोविड संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखा पत्र

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली l केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कोविड-19 प्रतिबंधों को लेकर समीक्षा करने के लिए कहा है। उन्होंने एक पत्र लिखकर कोरोना के कारण लगे अतिरिक्त प्रतिबंधों की समीक्षा कर उनमें संशोधन या फिर उन्हें समाप्त करने के लिए कहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने अपने पत्र में बताया है कि देश में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है।

राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखे पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने अवगत कराया है कि देश में 21 जनवरी 2022 से संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट जारी है। पिछले सप्ताह कोविड के औसत दैनिक मामले 50,476 थे, लेकिन बीते 24 घंटों में कुल 27,409 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, मंगलवार 15 फरवरी 2022 को सकारात्मकता की दर 3.63 फीसदी दर्ज की गई।

साथ ही उन्होंने बताया कि पूरे विश्व के साथ भारत में भी कोरोना महामारी के स्वरूप में बदलाव देखा जा रहा है। जिसके चलते कोरोना के कारण लागू अतिरिक्त प्रतिबंधों की समीक्षा कर उनमें बदलाव किए गए हैं। इसी क्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 10 फरवरी 2022 से अंतरराष्ट्रीय आगमन के लिए लागू दिशानिर्देशों को संशोधित किया है।

%d bloggers like this: