फिर शर्मसार हुआ पाक: फ्रांस में FATF दफ्तर के बाहर लगे ‘आतंकवादी पाकिस्तान’ के नारे, प्रदर्शनकारियों ने की ब्लैकलिस्ट करने की मांग

थर्ड आई न्यूज

पेरिस I पाकिस्तान एक बार फिर से शर्मसार हुआ है। दरअसल, फ्रांस के फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) दफ्तर के बाहर पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया। यह विरोध प्रदर्शन पेरिस में रहने वाले निर्वासित अफगान, उइगर व हांगकांग समुदायों की ओर आयोजित किया गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने “आतंकवादी आतंकवादी! पाकिस्तान पाकिस्तान!” के नारे लगाए साथ ही पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट करने की मांग की गई।

इस विरोध प्रदर्शन का एक वीडियो भी सामने आया, जिसमें प्रदर्शनकारी पाकिस्तान विरोधी पोस्टर व तख्तियां पकड़े हुए दिख रहे हैं। निर्वासित पाकिस्तानी पत्रकार ताहा सिद्दीकी ने कहा, “विश्व स्तर पर मनी लॉन्ड्रिंग में पाकिस्तान की भूमिका, पाकिस्तान में आतंकवाद का वित्तपोषण और चीन के साथ उसके गठजोड़ की बात सर्वविदित है। इस विरोध प्रदर्शन में कई फ्रांसीसी नागरिकों ने भी भाग लिया।

FATF की ग्रे सूची में है पाकिस्तान :
आतंकवाद को वित्तपोषण और विश्वस्तरीय मनी लॉन्ड्रिंग के चलते पाकिस्तान जून, 2018 से FATF की ग्रे सूची में है। अब इसके ब्लैक लिस्टेट होने की भी पूरी उम्मीद है। जानकारों का मानना है कि पाकिस्तानी सरकार आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम रही है। साथ ही पाकिस्तान ने तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) जैसे इस्लामी संगठनों के आगे आत्मसमर्पण कर दिया है।

%d bloggers like this: