तमिलनाडु निकाय चुनाव: भगवा पार्टी का चौंकाने वाला प्रदर्शन, बीजेपी नेता ने राहुल को दिखाया आईना

थर्ड आई न्यूज

चेन्नई I भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनके हालिया भाषण की याद दिलाई, जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा कभी भी तमिलनाडु पर शासन नहीं कर सकती है। भगवा पार्टी ने उम्मीद जताई कि निकाय के परिणाम उनकी (राहुल गांधी) धारणाओं को दूर कर देंगे। आपको बता दें कि भाजपा ने 230 नगर पंचायत वार्ड, 56 नगर पालिका वार्ड और 22 निगम वार्ड जीते हैं। इनमें ग्रेटर चेन्नई निगम के एक वार्ड भी शामिल हैं। इसके साथ ही भाजपा डीएमके और अन्नाद्रमुक के बाद तीसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई ने दावा किया है कि 20 से अधिक वार्डों में भाजपा डीएमके के बाद दूसरे स्थान पर रही है। हालांकि, द्रमुक की सहयोगी के रूप में कांग्रेस का सीट शेयर अधिक है।

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा, “अभी कुछ दिन पहले राहुल गांधी ने संसद में भविष्यवाणी की थी कि बीजेपी कभी तमिलनाडु पर शासन नहीं करेगी। मुझे उम्मीद है कि यूएलबी चुनावों ने उन्हें इस तरह की धारणाओं से वंचित कर दिया है। बीजेपी अब कांग्रेस से आगे डीएमके और एआईएडीएमके के बाद तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है। भाजपा उन क्षेत्रों में जीती है जहां वह कभी नहीं जीती थी।”

राहुल गांधी ने अपने संसद भाषण में विशेष रूप से तमिलनाडु का उल्लेख किया था। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘राजा’ कहते हुए तीखा हमला किया था। उन्होंने कहा था कि एक ‘राजा’ के रूप में पीएम मोदी तमिलनाडु जैसे राज्यों का विश्वास कभी नहीं जीत पाएंगे। राहुल ने कहा था, “यह एक साझेदारी है, यह एक राज्य नहीं है। आप अपने पूरे जीवन में कभी भी तमिलनाडु के लोगों पर शासन नहीं करेंगे। यह नहीं किया जा सकता है।”

राहुल ने कहा था, “यदि आप संविधान पढ़ें, तो आप पाएंगे कि भारत को राज्यों के संघ के रूप में वर्णित किया गया है। भारत को एक धारणा के रूप में नहीं बल्कि राज्यों के संघ के रूप में वर्णित किया गया है। इसका मतलब है कि तमिलनाडु के मेरे भाई के अधिकार उत्तर प्रदेश के मेरे भाई के समान होने चाहिए।“

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, जिन्होंने एक बार फिर नगर निकाय चुनावों में अपना दबदबा साबित किया, ने राहुल गांधी को संसद में तमिलनाडु को आगे बढ़ाने के लिए धन्यवाद दिया था।

%d bloggers like this: