मनी लॉन्ड्रिंग मामला: महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक गिरफ्तार, ईडी दफ्तर के बाहर एनसीपी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

थर्ड आई न्यूज

मुंबई I महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने उन्हें दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद नबाव मलिक को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है।

इससे पहले बुधवार सुबह ईडी अधिकारी आज सुबह नवाब मलिक के आवास पहुंचे थे। आवास पर पूछताछ के बाद ईडी की टीम उन्हें अपने दफ्तर ले गई। ईडी ने अपने दफ्तर में घंटों नवाब मलिक से पूछताछ की। पूछताछ के बाद मलिक को गिरफ्तार कर लिया गया। ईडी ने नवाब मलिक को अंडरवर्ल्ड से कथित संबंधों को लेकर तलब किया था।

एनसीपी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन :
नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद एनसीपी के कई कार्यकर्ता ईडी के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। स्थिति को देखते हुए काफी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है।

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की गिरफ़्तारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय से बाहर NCP कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। स्थिति को देखते हुए काफी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है।

बुधवार सुबह नवाब मलिक के दफ्तर से एक ट्वीट किया गया था। नवाब मलिक के ऑफिस ने ट्वीट कर लिखा, ‘ना डरेंगे ना झुकेंगे, 2024 के लिए तैयार रहें।’

वहीं, एनसीपी और शिवसेना ने ईडी की कार्रवाई को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। एनसीपी नेता नेता सुप्रिया सुले ने कहा कि आज सुबह नवाब मलिक के यहां ईडी के लोग आए थे। बहुत दिनों से भाजपा के कार्यकर्ता, प्रवक्ता ट्वीट कर रहे थे कि नवाब मलिक और महाविकास अघाड़ी के खिलाफ ईडी का नोटिस आएगा। आज वह हो गया है।

उन्होंने आगे कहा कि महाविकास अघाड़ी के खिलाफ जो षड्यंत्र भाजपा कर रही थी उसे आज पूरा महाराष्ट्र देख रहा है। कोई नोटिस नहीं आया है। महाराष्ट्र के एक मंत्री को सीधा ईडी अपने दफ्तर लेकर गई है। इन्होंने कौन सी नई राजनीति शुरू की है ऐसा मैंने पहली बार होते देखा है।

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि नवाब मलिक वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री हैं। ईडी जिस तरह से उन्हें उनके घर से ले गई, वह महाराष्ट्र सरकार के लिए एक चुनौती है। हमारे राज्य में आकर एक मंत्री को केंद्रीय एजेंसियां ले जाती हैं। 2024 के बाद आपकी भी जांच होगी। इसे ध्यान में रखो।

देवेंद्र फडणवीस ने लगाए थे आरोप :
गौरतलब है कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। फडणवीस ने मलिक पर अंडरवर्ल्‍ड से संबंधों का आरोप लगाया था। फडणवीस ने कहा था कि नवाब मलिक के परिवार ने अंडरवर्ल्ड के लोगों से जमीन खरीदी हैं। फडणवीस ने यह भी कहा था कि जमीन को दाऊद के लोगों से बेहद सस्‍ते दाम में ली गई। आखिर क्‍यों उन्‍होंने मुंबई ब्‍लास्‍ट के आरोपियों से जमीन की खरीद-फरोख्‍त की?

फडणवीस ने सवाल किया था कि नवाब मलिक आपने मुंबई के गुनहगारों, मुंबई में बम विस्फोट करने वालों से जमीन क्यों खरीदी? ऐसी कौन सी बात थी कि जिसके कारण मुंबई के गुनहगारों ने एलबीएस रोड पर तीन एकड़ जमीन आपको 20 लाख रुपये में दे दी? फडणवीस ने दावा किया था कि चार प्रॉपर्टी में 100% अंडरवर्ल्ड का एंगल है। मेरे पास जो सारे सबूत हैं, मैं वो सक्षम प्राधिकारी को दूंगा। मैं ये सारे सबूत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार को भी दूंगा, ताकि उनको भी पता चले कि उनके मंत्रियों ने क्या गुल खिलाए हैं।

%d bloggers like this: