सिर्फ 24 घंटे में लिया राहुल भट की हत्या का इंतकाम, दो कातिलों समेत 3 आतंकी ढेरः रिपोर्ट

थर्ड आई न्यूज

श्रीनगर I जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के बरार अरागाम इलाके में शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में तीनों आतंकवादी मारे गए हैं। सूत्रों के अनुसार गुरुवार को कश्मीरी पंडित राहुल भट पर हुए हमले में इन तीन आतंकियों में से दो शामिल थे।

दरअसल, जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले के सालिंदर वन क्षेत्र में बुधवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। दो अन्य भाग निकले थे। कश्मीर में पुलिस महानिरीक्षक के मुताबिक बुधवार को फरार हुए दोनों आतंकियों की जानकारी शुक्रवार को बरार इलाके में लगी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने बरार इलाके की घेराबंदी की और आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया। इस स्पेशल ऑपरेशन में तीन आतंकी ढेर हो गए हैं।

सूत्रों से जानकारी मिली है कि स्पेशल ऑपरेशन में मारे गए दो आतंकी वो हैं जिन्होंने कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या की थी। हालांकि आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

गौरतलब है कि 12 मई को कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या के बाद से घाटी में लोग गुस्से में हैं। कश्मीरी पंडितों ने गुरुवार को पहले जम्मू श्रीनगर हाईवे जाम किया फिर शुक्रवार को एलजी प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिसकर्मियों की प्रदर्शनकारियों के साथ झड़प भी हुई। पुलिस को भीड़ तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

इससे पहले दिन में राहुल भट का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचा और परिवार समेत सैकड़ों कश्मीरी पंडितों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया गया। इस घटना ने घाटी में रहने वाले कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा पर चिंता जताई है। राहुल भट के परिवार सहित समुदाय के सदस्यों ने केंद्र की भाजपा नीत सरकार पर उनके लिए पर्याप्त सुरक्षा के इंतजाम नहीं करने का आरोप लगाया है।

%d bloggers like this: