कश्मीर से कन्याकुमारी तक योग दिवस की धूम, पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने भी किया योगासन

थर्ड आई न्यूज

मैसूर I अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर पूरे देश में लोगों के बीच जबरदस्त उत्साह है। प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति से लेकर सेना के जवान योगासन कर दुनिया को योग की ताकत संदेश दे रहे हैं। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के हिमवीरों ने लद्दाख में 17,000 फीट की ऊंचाई पर योग किया।

योग दिवस के अवसर पर पीएम मोदी भी पूरे जोश में दिखे। उन्होंने कर्नाटक के मैसूर पैलेस में हर तरह के आसन कर लोगों को फिट रहने का संदेश दिया।

लद्दाख में आईटीबीपी जवानों का योगासन देख हर कोई हैरान है। भारी बर्फबारी के बीच बिना वस्त्र के योगा करना भारतीय सेना की ताकत को दिखाता है।

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) की केंद्रीय स्काई टीम ने भारी बर्फ के बीच 14,000 फीट की ऊंचाई पर रोहतांग दर्रे पर योगा दिवस समारोह में भाग लिया।

पीएम मोदी ने कहा कि योग संपूर्ण मानवता के लिए है। योग विश्व में शांति लाता है। पीएम ने संयुक्त राष्ट्र का भी अभिनंदन किया। साथ ही कहा कि योग से शांति केवल व्यक्तियों के लिए नहीं है, यह हमारे राष्ट्रों और दुनिया में शांति लाता है।

बाबा रामदेव में हरिद्वार के पतंजलि योगपीठ में योगा कार्यक्रम का आयोजन किया।

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के हिमवीरों ने 8वें योगा दिवस पर उत्तराखंड में 14,500 फीट की ऊंचाई पर योग किया।

कर्नाटक के मैसूर पैलेस में योगा दिवस की धूम देखने को मिली। जहां पीएम मोदी समेत और भी कई नेता मौजूद थे I

आठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने नोएडा सेक्टर 26 में योग कार्यक्रम में भाग लिया।

%d bloggers like this: