सुप्रीम कोर्ट पहुंचा महाराष्ट्र सियासी संकट का मामला, बुधवार को होगी सुनवाई

थर्ड आई न्यूज

मुंबई I महाराष्ट्र में सियासी संकट लगातार गहराता ही जा रहा है। एक तरफ शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे बार-बार महाराष्ट्र सरकार को चुनौती दे रहे हैं वहीं दूसरी ओर सीएम उद्धव ठाकरे असहाय नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं शिंदे ने अब मैजिक नंबर पूरा होने का भी दावा कर दिया है। उन्होंने कहा है कि उनके साथ शिवसेना के 37 विधायक मौजूद हैं और कोई दल-बदल कानून नहीं चलेगा। इस बीच शरद पवार ने बागी विधायकों को चेतावनी देते हुए कहा है कि आपके भविष्य के लिए यह सही नहीं है।

महाराष्ट्र संकट पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को होगी सुनवाई :
महाराष्ट्र संकट पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। याचिका में सुप्रीम कोर्ट से दलबदल में शामिल सभी विधायकों पर कार्रवाई की मांग की गई। मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस नेता जया ठाकुर ने SC में अर्जी दायर किया है। याचिका में सरकार गिराने को इस्तीफा देने वाले MLA को 5 साल चुनाव लड़ने से रोकने की मांग की है। जया ने 2020 में इसी विषय पर याचिका दायर की थी। अब महाराष्ट्र का हवाला देकर जल्द सुनवाई की मांग की है।

संजय राउत ने दी बागी विधायकों को धमकी :
बागी विधायकों को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हम सदन के पटल पर जीतेंगे, हम हार नहीं मानेंगे। उन्होंने बहुत गलत कदम उठाया है। हमने उन्हें मुंबई लौटने का मौका भी दिया। अब, हम उन्हें मुंबई आने की चुनौती देते हैं। राउत ने कहा कि सीएम उद्धव ठाकरे और शरद पवार जी लगातार संपर्क में हैं। एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना के सभी नेता एक-दूसरे के संपर्क में।

एकनाथ शिंदे जल्द से जल्द असम छोड़ दें: भूपेन कुमार बोरा
असम कांग्रेस प्रमुख भूपेन कुमार बोरा ने महाराष्ट्र के शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे को पत्र लिखा और उनसे “राज्य के हित में” जल्द से जल्द असम छोड़ने के लिए कहा।

%d bloggers like this: