UAE में मोदी का जोरदार स्वागत, एयरपोर्ट आकर गले लगे राष्ट्रपति, पैगंबर विवाद में जताई थी आपत्ति

थर्ड आई न्यूज

अबुधाबी I प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खाड़ी देश के पूर्व राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन पर व्यक्तिगत रूप से शोक जताने के लिए मंगलवार को संक्षिप्त यात्रा पर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचे। यूएई में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत हुआ। एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने पीएम मोदी को गले लगाया। पीएम मोदी का यूएई में दिल खोलकर स्वागत इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि हाल ही में पैगंबर मोहम्मद पर भाजपा से निष्कासित नेता नुपूर शर्मा के विवादित बयान पर यूएई ने आपत्ति जताई थी।

यूएई के मौजूदा राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एयरपोर्ट पर अगवानी की। पीएम मोदी जर्मनी में जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद यहां पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री ने जर्मनी में शिखर सम्मेलन के दौरान विश्व के कई नेताओं से मुलाकात की और वैश्विक कल्याण एवं समृद्धि को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की

गले लगकर किया स्वागत :
पीएम मोदी जब एयरपोर्ट पर पहुंचे तो यूएई के राष्ट्रपति शेर मोहम्मद बिन जायद ने उनकी अगवानी की। एयरपोर्ट पर गले लगकर पीएम मोदी का दिल खोलकर स्वागत किया गया।

शेख खलीफा ने निधन पर शोक जताया :
शेख खलीफा का लंबी बीमारी के बाद 73 साल की आयु में 13 मई को निधन हो गया था। पीएम मोदी ने उनके निधन पर दुख जताते हुए उन्हें एक महान राजनेता और दूरदर्शी नेता बताया था और कहा कि जिनके नेतृत्व में दोनों देशों के संबंध समृद्ध हुए। भारत ने शेख खलीफा के निधन के बाद एक दिन के राजकीय शोक की भी घोषणा की थी।

%d bloggers like this: