एकनाथ शिंदे ने हासिल किया विश्वास मत, 164 विधायकों का मिला समर्थन

थर्ड आई न्यूज

मुंबई I महाराष्ट्र में जारी सियासी-उठापटक के बीच नई सरकार के लिए रास्ता बिल्कुल साफ हो चुका है। सोमवार को विधानसभा में शिवसेना के बागी विधायक व नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बहुमत भी साबित कर दिया। फ्लोर टेस्ट के दौरान उन्हें 164 विधायकों का समर्थन मिला। वहीं विपक्ष की ओर से सिर्फ 99 वोट ही पड़े। जबकि, तीन विधायक अनुपस्थित रहे।

24 घंटे में टूटे दो विधायक :
एक दिन पहले नए विधानसभा अध्यक्ष को लेकर हुए मतदान के दौरान विपक्ष के समर्थन में 107 वोट पड़े थे। हालांकि, उद्धव गुट इस समर्थन को 24 घंटे भी बरकरार नहीं रख सका। फ्लोर टेस्ट से ठीक पहले शिवसेना के दो और विधायक टूटकर शिंदे गुट में शामिल हो गए। विधायक संतोष बांगड़ के अलावा एक और विपक्षी विधायक श्याम सुंदर शिंदे ने भी एकनाथ शिंदे सरकार को वोट दिया। वहीं शिंदे गुट के लिए खास बात यह है कि स्पीकर राहुल नार्वेकर के चुनाव में भी शिंदे गुट के साथ 164 विधायक ही थे।

कांग्रेस के पांच विधायक नहीं कर पाए वोट :
वहीं, बहुमत परीक्षण के दौरान कांग्रेस के पांच विधायक वोट नहीं कर पाए। पूर्व सीएम अशोक चाव्हाण समेत ये पांच विधायक 11 बजे के बाद विधानसभा पहुंचे। तब तक सदन के दरवाजे बंद हो चुके थे, जिसके चलते ये विधायक वोटिंग से चूक गए। वहीं शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे भी विधानसभा के दरवाजे बंद होने के ठीक पहले विधानसभा पहुंचे।

%d bloggers like this: