अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच की जांच में खुलासा, नुपुर शर्मा विवाद के बाद भारत की 2000 वेबसाइट हैक

थर्ड आई न्यूज

अहमदाबाद I पैगंबर मोहम्मद साहब पर पूर्व भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा की कथित विवादित टिप्पणी मामले में अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच ने बड़ा खुलासा किया है। अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच के डीसीपी अमित वसावा के मुताबिक, इस घटना के बाद इंडोनेशिया और मलेशिया के हैकर्स ने भारत के खिलाफ साइबर जंग शुरू की है। इन हैकर्स ने मुस्लिम समुदाय के हैकर्स से भी ऐसा करने को कहा था। इस बाबत अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच ने दोनों देशों की सरकार को पत्र लिखा गया है।

अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच का कहना है कि मलेशिया का ड्रैगन फोर्स मलेशिया और इंडोनेशिया का हैक्टिविस्ट इंडोनेशिया, दोनों देशों के इन हैकर्स ग्रुप ने नुपुर शर्मा मामले के बाद विश्व के मुल्सिम हैकर्स से अपील की है। अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच के डीसीपी अमित वसावा के मुताबिक, उन्होंने अपील की है कि दुनिया भर के मुस्लिम हैकर्स भारत के खिलाफ साइबर जंग की शुरुआत करें। इतना ही नहीं, अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच ने ये खुलासा भी किया है कि हैकर्स के ग्रुप ने भारत की दो हजार से ज्यादा वेबसाइट हैक की है।

गौरतलब है कि हाल के दिनों में हैकिंग की कई घटनाएं सामने आई हैं। हैकर्स ने नुपुर शर्मा के घर की लोकेशन के अलावा कई अन्य अहम जानकारियां ऑनलाइन कर दी थीं। इसके अलावा असम में भी एक ऐसा मामला सामने आया था, यहां के एक लोकल चैनल में लाइव टेलीकास्ट के दौरान हैकिंग के जरिए हैकर्स ने पाकिस्तान का झंडा दिखाया था। इतना ही नहीं, ठाणे पुलिस की वेबसाइट हैक हो गई थी। इसके अलावा झारखंड के राज्यपाल का ट्विटर एकाउंट हैक कर लिया गया था।

अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच के डीसीपी अमित वसावा के ने बताया कि अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच ने इस मामले में दोनों देशों इंडोनेशिया और मलेशिया की सरकारों को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने दोनों हैकर्स ग्रुप के खिलाफ कार्रवाई करने और इंटरपोल को लुकआउट नोटिस जारी करने के लिए लिखा है।

%d bloggers like this: