विनीत बगड़िया आत्महत्या मामला : आरोपी बैदुल्लाह खान के घर पर चला बुलडोजर

थर्ड आई न्यूज

डिब्रूगढ़. समूचे राज्य की संवेदनाओं को झकझोर देने वाले विनीत बगड़िया आत्महत्या मामले में आज उस वक्त नया मोड़ आया जब डिब्रूगढ़ प्रशासन ने बगड़िया मामले में आरोपी बैदुल्लाह खान के निवास स्थान पर बुलडोजर चला दिया. प्रशासन का आरोप है कि बैदुल्लाह ने अवैध निर्माण कर रखा था. यह कार्रवाई जिले के लाहोवाल के घोड़ामारा इलाके में हुई. वहीं, विपक्षी दल कांग्रेस का आरोप है कि एक समुदाय को लक्षित करने के लिए जानबूझकर यह कार्रवाई की गई है.

डिब्रूगढ़ के डिप्टी कमिश्नर बिस्वजीत पेगू ने दावा किया कि बैदुल्लाह खान का घर बिना आवश्यक परमिट के बनाया गया था. इसका स्ट्रक्चर अस्थिर था और लोगों के रहने के लिए भी यह बिल्डिंग अनुपयुक्त थी. यह सड़क के किनारे पर बनाया गया था, जो कि अवैध है. इसके अलावा, बिजली के कनेक्शन अनिश्चित पाए गए. उन्होंने कहा कि इमारत को बनाने में कई कानूनी मानकों का उल्लंघन किया गया है. लिहाजा आपदा प्रबंधन अधिनियम के प्रावधानों के तहत इसे ढहा दिया गया है. पेगू ने कहा कि खान और उनका परिवार उस घर में नहीं रहता था और उन्होंने यह घर किराए पर दिया हुआ था. उधर यह भी जानकारी मिली है कि आरोपी खान एक अफगान नागरिक है तथा वह साल 1970 में असम आया था. उसका नाम एनआरसी में भी शामिल नहीं है.

गौरतलब है कि इस कांड में पुलिस की भूमिका पर सवालिया निशान उठने के बाद डिब्रूगढ़ सदर थाने के ओसी बोलोराम तेरंग का तबादला कर दिया गया था. उनकी जगह जोरहाट थाने के ओसी राजू छेत्री को नियुक्त किया गया है. स्वयं राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन को त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे.

%d bloggers like this: