नुपुर की हत्या करने भारत पहुंचा पाक घुसपैठिया, उलेमाओं के बयान के बाद बनाया मर्डर का प्लान

थर्ड आई न्यूज

श्रीगंगानगर I अंतरराष्ट्रीय सीमा क्रॉस कर भारत में घुसपैठ करने का प्रयास कर रहे एक पाकिस्तानी नागरिक को बीएसएफ ने पकड़ा है। जिसके बाद एनआईए समेत तमाम जांच एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। अभी तक की जांच में सामने आया है कि वह नुपुर शर्मा को मारने के लिए भारत आया था। 24 वर्षीय रिजवान अशरफ पाकिस्तान के पंजाब स्थित भाऊद्दीन जिले का रहने वाला है।

नुपुर की हत्या करने की कबूली बात :
बीएसएफ की मुस्तैदी के चलते उसे हिंदूमलकोट सेक्टर में खखां चेक पोस्ट पर भारतीय सीमा में घुसते वक्त पकड़ा गया है। खुफिया एजेंसियों की पूछताछ में घुसपैठिए ने नुपुर शर्मा की हत्या करने की साजिश करने की बात कबूली है। श्रीगंगानगर के एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि पूछताछ अभी भी जारी है। पूछताछ के दौरान रिजवान ने कबूल किया है कि नुपुर शर्मा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। नुपुर के बयान पर पाकिस्तान के मंडी बहाऊद्दीन जिले में मुल्ला और उलेमाओं की एक बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें नुपुर शर्मा के बयान की निंदा की गई। उलेमाओं के बयानों से प्रभावित होेकर उसने नुपुर शर्मा की हत्या का प्लान बनाया और भारतीय सीमा तक पहुंच गया।

भारत में घूसने के लिए गूगल मैप का लिया सहारा :
मंसूबे को पूरा करने के लिए अशरफ ने गूगल मैप का सहारा लिया। वह पहले अपने घर मंडी बहाऊद्दीन से लाहौर के रास्ते भारत में घुसना चाहता था लेकिन लाहौर से घुसपैठ करने में कामयाब नहीं हो पाया। जिसके बाद यह साहिवाल होते हुए जिले की हिंदूमलकोट सीमा पर कर भारत में घुसना चाह रहा था। प्लान के मुताबिक पाक घुसपैठिया रिजवान भारत में प्रवेश कर श्रीगंगानगर से अजमेर दरगाह जाने वाला था। अजमेर दरगाह पर चद्दर चढ़ाने के बाद नुपुर शर्मा की हत्या करता।

जांच एजेंसियां हुई अलर्ट :
पाक नागरिक रिजवान ने मंडी बहाऊद्दीन स्थित एक मदरसे से आठवीं क्लास तक की पढ़ाई की है। वह उर्दू के साथ-साथ पंजाबी और हिन्दी भाषा भी अच्छी तरह बोल लेता है। फिलहाल जांच एजेंसियां उसे अलग-अलग एंगल से पूछताछ करने में जुटी हुई है। यह भी जांच की जा रही है कि वह अकेला है या फिर साजिश में और भी संलिप्त हैं।

%d bloggers like this: