असम सरकार परिवहन निगम में नई जान डालने की तैयारी में जुटी

थर्ड आई न्यूज

गुवाहाटी, 20 जुलाई I असम सरकार पुरानी बसों की मरम्मत एवं आर्थिक रूप से व्यवहार्य नए बस मार्गों की शिनाख्त कर असम राज्य परिवहन निगम (एएसटीसी) में नई जान डालने की योजना पर काम कर रही है।

असम के परिवहन मंत्री परिमल शुक्लवैद्य की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में एएसटीसी का राजस्व बढ़ाने से जुड़े बिंदुओं पर चर्चा की गई। इस दौरान पुरानी बसों की मरम्मत के अलावा आर्थिक रूप से व्यवहार्य नए बस मार्गों को चिह्नित करने पर जोर दिया गया।

राज्य सरकार की तरफ से जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक, इस बैठक में परिवहन मंत्री ने एएसटीसी की समूची कार्यप्रणाली की समीक्षा करते हुए कर्मचारियों की तर्कसंगत तैनाती की जरूरत बताई।

शुक्लवैद्य ने निगम के अधिकारियों को यह निर्देश दिया कि अभी संचालित हो रही बसों के मार्गों का पूरा खाका तैयार किया जाए और बसों की कमी वाले मार्गों को चिह्नित किया जाए। उन्होंने समय पर बस सेवाओं का परिचालन सुनिश्चित करने का निर्देश भी अधिकारियों को दिया।

इस दौरान निगम के पुराने वाहनों को नीलामी के जरिये पट्टे पर देकर स्वरोजगार के अवसर पैदा करने पर भी जोर दिया गया। इसके अलावा परिवहन निगम की बसों के नियमित निरीक्षण का भी निर्देश दिया गया।

%d bloggers like this: