ईडी ने सोनिया गांधी को कल फिर बुलाया, आज दो राउंड में 6 घंटे हुई पूछताछ

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली l नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से आज छह घंटे तक पूछताछ की। ईडी के अधिकारियों ने सोनिया गांधी को कल फिर बुलाया है। आज दो राउंड में उनसे 6 घंटे पूछताछ हुई। उधर, सोनिया गांधी से पूछताछ के दौरान कांग्रेस नेताओं ने सड़क पर प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने राहुल गांधी समेत कई कांग्रेसी नेताओं को हिरासत में लिया।

इससे पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी सुबह 11 बजे अपने बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय पहुंची थी। कुछ देर में ईडी के अधिकारियों ने सोनिया गांधी से पूछताछ शुरू की, उधर, राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए पार्टी नेताओं के साथ संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च का नेतृत्व किया।

दो राउंड में 6 घंटे पूछताछ :
ईडी के अधिकारियों ने सोनिया गांधी से दो राउंड में करीब 6 घंटे तक पूछताछ की। सोनिया गांधी को ईडी ने कल यानि बुधवार के लिए फिर से समन जारी किया है। बता दें कि नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी सोनिया गांधी से पूछताछ कर रही है। इससे पहले राहुल गांधी से भी ईडी के अधिकारी पूछताछ कर चुके हैं।

कल भी लंबी होगी पूछताछ :
ईडी के सूत्रों ने कहा कि सोनिया गांधी से अभी कई सवालों के जवाब नहीं मिल पाए है। इसलिए कल भी सोनिया गांधी को पेश होने के लिए समन जारी किया है। अगर सोनिया गांधी की तबीयत ठीक रहती है तो पूछताछ लंबी हो सकती है।

दूसरे कमरे में बैठी थी प्रियंका गांधी :
सूत्रों ने कहा कि प्रियंका गांधी अपनी 75 वर्षीय मां सोनिय गांधी के लिए दवाओं के साथ प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय के दूसरे कमरे में बैठी थीं। उन्हें (सोनिया गांधी) चिकित्सा सहायता की आवश्यकता होती है तो इमरजेंसी के तौर पर प्रियंका गांधी को कार्यालय में ठहरने की अनुमति दी गई थी।

पहले दिन दो घंटे हुई थी पूछताछ :
भाजपा शासित केंद्र सरकार पर बदले की राजनीति का आरोप लगाने वाले कांग्रेस नेताओं के कड़े विरोध के बीच बीते गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय ने सोनिया गांधी से करीब दो घंटे तक पूछताछ की थी। तब भी प्रियंका गांधी वाड्रा अपनी मां के साथ जांच एजेंसी के दिल्ली कार्यालय भी ही मौजूद थीं। ईडी कार्यालय में आखिरी बैठक के दौरान सोनिया गांधी से दो दर्जन से अधिक सवाल पूछे गए थे।

%d bloggers like this: