हिमा का CWG में गोल्ड जीतने का वीडियो हो रहा है वायरल, जानें कब है हिमा दास का इवेंट

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली । कॉमनवेल्थ गेम्स के दूसरे दिन भारत के खेल प्रेमियों के सामने उस वक्त बड़ी अजीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब उन्हें हिमा दास के फेक वीडियो का सामना करना पड़ा। इस वीडियो में भारत की स्प्रिंटर हिमा दास को कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतता हुआ दिखाया गया जिसे लोग सच मान बैठे। आम लोगों के अलावा भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद सहवाग भी इस वीडियो को सच मान बैठे और हिमा दास को शुभकामनाएं भी दे दी।

सहवाग भी मान बैठे सच :
इस वीडियो को भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी सच मान लिया और हिमा दास की इस उपलब्धि पर उन्हें शुभकामनाएं दे दी। हिमा का यह वीडियो ट्विटर पर तेजी से वायरल हो गया। इस वीडियो में कैप्शन दिया गया है कि हिमा ने 400मीटर रेस में गोल्ड जीत लिया है। हालांकि बाद में वीरेंद्र सहवाग ने उस ट्वीट को डिलीट कर संकेत को बधाई दी जिन्होंने भारत के लिए मेडल का खाता खोला।

कब का है हिमा का वीडियो :
यह वीडियो दरअसल अंडर-20 वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप का है। भारत की हिमा दास ने इस इवेंट में गोल्ड जीता था। यह चैंपियनशिप फिनलैंड में 2018 में आयोजित हुआ था जहां असम की हिमा ने गोल्ड जीत कर पूरे देश को गौरवान्वित किया था और इस चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट बनी थी।

हिमा कब उतरेंगी कॉमनवेल्थ गेम्स में :
हिमा दास कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के लिए मेडल की दावेदारों में से एक हैं लेकिन ट्रैक एंड फील्ड का कार्यक्रम 2 अगस्त से अलेक्जेंडर स्टेडियम में शुरू होगा। भारत की एथलीट हिमा दास के एक्शन की करें तो वह 200 मीटर रेस में 4 अगस्त को उतरेंगी। हालांकि इस इवेंट के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले 5 अगस्त और 6 अगस्त को होंगे। उम्मीद है कि इस इवेंट में हिमा शानदार प्रदर्शन कर अपने बारे में चल रहे इस फेक वीडियो को गोल्ड जीतकर सच साबित कर दे।

%d bloggers like this: