40% और गिरी ‘लाल सिंह चड्‌ढा’ की कमाई:दूसरे दिन सिर्फ 8.5 करोड़ कमाए, ‘रक्षा बंधन’ का कलेक्शन भी 30% फिसला

थर्ड आई न्यूज

मुंबई I आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्‌ढा’ और अक्षय कुमार की ‘रक्षा बंधन’ दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रही हैं। पहले दिन की तुलना में दूसरे दिन ‘लाल सिंह चड्‌ढा’ के बिजनेस में 40% और ‘रक्षा बंधन’ के कलेक्शन में 30% की गिरावट देखने को मिली है।

‘लाल सिंह चड्‌ढा’ ने 2 दिन में कमाए 20 करोड़ :
रिपोर्ट्स के मुताबिक, 180 करोड़ के बजट में बनी ‘लाल सिंह चड्‌ढा’ दूसरे दिन (शुक्रवार) 8.5 करोड़ रुपए ही कमाए हैं। वहीं पहले दिन फिल्म ने 12 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। इस हिसाब से फिल्म 2 दिन में इंडिया से अब तक 20.5 करोड़ रुपए का ही बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर पाई है।

‘लाल सिंह चड्‌ढा’ के बायकॉट ट्रेंड के बीच आमिर खान ने स्वतंत्रता दिवस से पहले मुंबई में अपने घर की बालकनी में तिरंगा झंडा लगाया। वे ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में शामिल हुए।

‘रक्षाबंधन’ ने 2 दिन में कमाए 15 करोड़ :
वहीं 70 करोड़ के बजट में बनी ‘रक्षा बंधन’ ने दूसरे दिन 6.4 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है। पहले दिन फिल्म ने 8.2 करोड़ रुपए की कमाई की थी। इस हिसाब से फिल्म 2 दिन में इंडिया से अब तक 14.6 करोड़ रुपए का ही बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर पाई है।

खराब प्रदर्शन के बाद दोनों फिल्मों के कई शोज कैंसिल
‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘रक्षा बंधन’ दोनों फिल्मों को रक्षाबंधन के अ‌वसर पर 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। दोनों ही फिल्मों को तीन-तीन हजार स्क्रीन्स मिली थीं। लेकिन, बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन के बाद दोनों फिल्मों के कई शोज कैंसिल भी किए जा चुके हैं।

फर्स्ट वीकेंड में दोनों फिल्मों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद :
क्लैश के कारण दोनों ही फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर असर पड़ा है। अब देखना यह होगा कि इस बिग बॉक्स ऑफिस क्लैश में फर्स्ट वीकेंड में दोनों फिल्मों में से कौन सी फिल्म बाजी मारेगी। ट्रेड एनालिस्टों को उम्मीद है कि फर्स्ट वीकेंड (शनिवार और रविवार) और 15 अगस्त (सोमवार) पर स्वतंत्रता दिवस की छुट्‌टी का फायदा मिलेगा और दोनों फिल्मों के बिजनेस में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

दोनों फिल्मों का हिट और फ्लॉप का यह है पैमाना :
बताया जा रहा है कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ अगर 180 करोड़ रुपए से ज्यादा का ऑल टाइम बिजनेस कर लेगी, तब यह फिल्म हिट मानी जाएगी। वहीं ‘रक्षा बंधन’ को हिट का तमगा हासिल करने के लिए 125 करोड़ रुपए का ऑल टाइम बिजनेस करना होगा।

‘फॉरेस्ट गंप’ का रीमेक है ‘लाल सिंह चड्‌ढा’ :
अद्वैत चंदन के डायरेक्शन में बनी ‘लाल सिंह चड्‌ढा’ में आमिर के अलावा करीना कपूर खान, मोना सिंह और नागा चैतन्य भी लीड रोल में हैं। ‘लाल सिंह चड्ढा’ 1994 में रिलीज हुई टॉम हैंक्स की ‘फॉरेस्ट गंप’ का ऑफिशियल हिंदी रीमेक है।

वहीं आनंद एल राय के डायरेक्शन में बनी ‘रक्षा बंधन’ में अक्षय कुमार के अलावा भूमि पेडनेकर, सादिया खतीब, सहजमीन कौर, दीपिका खन्ना और स्मृति श्रीकांत भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म भाई-बहन के रिश्ते पर बेस्ड है।

%d bloggers like this: