विप्र युवा असम में मनाया आजादी का अमृत महोत्सव, फहराया झंडा, चलाया जनसंपर्क अभियान

गुवाहाटी. विप्र युवा असम ने महानगर के छत्रीबाड़ी स्थित ब्राह्मण भवन में झंडा तोलन कर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया. इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में अंग्रेजी दैनिक दी असम राइजिंग के संपादक और वेब पोर्टल थर्ड आई न्यूज के प्रबंध संपादक प्रमोद तिवाड़ी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे. इस अवसर पर तिवाड़ी ने अपने संबोधन में आजादी के 75 वर्षों में हासिल उपलब्धियों पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि तमाम भौगोलिक, भाषाई और अन्य विविधताओं के बावजूद देश इस कालखंड में मजबूत बनकर बनकर उभरा है. यह एक राष्ट्र के रूप में हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि है. उन्होंने कहा कि 75 वर्षों में हमारा संघीय ढांचा सशक्त हुआ है और हम विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में दुनिया के सामने हैं. उन्होंने कहा कि देश जब आजाद हुआ था, तो कुछ लोगों को आशंका थी कि इतनी विविधता के कारण एक राष्ट्र राज्य के रूप में यह लंबे समय तक नहीं टिक पाएगा. पर हमने ऐसी सोच वालों को झुठला दिया है. उन्होंने कहा कि पिछले 75 वर्षों में एक राष्ट्र के रूप में भारत ने समाज के हाशिए पर पड़े लोगों तथा महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में कालजयी काम किया है. तिवाड़ी ने अपने संबोधन में देश के सामने आ रही आंतरिक और बाहरी चुनौतियों का भी जिक्र किया.

इस अवसर पर विप्र युवा असम के अध्यक्ष अशोक शर्मा ने अपने सारगर्भित संबोधन में युवाओं से आगे आने का आह्वान किया. वहीं संस्था के सचिव रवि शर्मा ने समाज के 18 से 45 वर्ष के युवक-युवतियों को संस्था से जुड़ने की अपील की. उल्लेखनीय है कि इस मौके पर संस्था की ओर से 10वीं और 12वीं की परीक्षा में 60 फ़ीसदी से अधिक अंक लाने वाले समाज के मेधावी छात्रों को एक प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

गौरतलब है कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत विप्र युवा असम की ओर से हर घर तिरंगा अभियान के तहत राष्ट्रीय ध्वज का निःशुल्क वितरण किया गया. यह जनसंपर्क अभियान कई दिनों तक चला. विप्र युवा असम के सचिव रवि शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय ध्वज निःशुल्क वितरण के अभियान को अगले वर्ष और बड़े रूप में किया जाएगा. यह जानकारी विप्र युवा के जनसंपर्क अधिकारी अरविंद पारीक ने एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए दी है.

%d bloggers like this: