COVID-19: डीजीसीए का एयरलाइंस को निर्देश- सभी यात्रियों को पहनना होगा मास्क, नियम तोड़ने पर सख्त कार्रवाई

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली l कोविड-19 मामलों में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए एयरलाइंस कंपनियों को नए निर्देश जारी किए गए हैं। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने कहा कि एयरलाइंस को निर्देश जारी किए हैं कि यात्रा के दौरान यात्री ठीक से फेस मास्क पहने हुए हों और उनका सही तरीके से सैनिटाइजेशन किया गया हो। यदि कोई यात्री निर्देशों का पालन नहीं करता है, तो एयरलाइन द्वारा यात्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

कोविड-19 अभी भी मौजूद है :
वहीं, नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ. वीके पॉल ने कहा कि कोविड-19 अभी भी बना हुआ है। हम मामलों की संख्या में बदलाव की भविष्यवाणी नहीं कर सकते हैं इसलिए हमें सतर्क रहने और एहतियाती खुराक लेने की जरूरत है। कोवैक्सिन और कोविशील्ड के साथ अब कॉर्बेवैक्स वैक्सीन भी लगाया जा सकता है।

बता दें कि देश के कई राज्यों में कोरोना केस एक बार फिर बढ़ रहे हैं। राजधानी दिल्ली का सबसे बुरा हाल है। पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में रोजाना 2 हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। जबकि औसतन 5 से 8 लोगों की मौत हो रही है। हालांकि मंगलवार को 1000 से कम नए केस सामने आए। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने और मास्क पहनने का आग्रह किया है। केंद्र भी कोरोना मामलों पर चिंता जाहिर कर चुका है।

कोरोना संक्रमितों की संख्या फिर से बढ़ने लगी :
देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या फिर से बढ़ने लगी है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी बुधवार (17 अगस्त) के आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में कोरोना के 9,062 नए मामले सामने आए हैं जो कि कल की तुलना में 249 अधिक हैं। वहीं इस दौरान 36 मरीजों की जान चली गई। बता दें कल के आंकड़े में 8,813 मामले सामने आए थे और 29 मरीजों की मौत हुई थी। देश में सक्रिय मरीजों की संख्या 1,05,058 हो गई है जो कि कल की तुलना में 6,194 कम है। महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक कुल 5,27,134 लोगों की मौत हुई है।

दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी :
दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इस दौरान यह बात भी सामने आई है कि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ी है। दिल्ली के उपराज्यपाल ने ट्वीट करते हुए लोगों को चेताया है कि अभी यह न समझें की महामारी खत्म हो गई है। मैं सभी से अपील करता हूं कि वे COVID उपयुक्त व्यवहार का सख्ती से पालन करें। बता दें कि दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना के 917 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान तीन लोगों की मौत हो गई है। संक्रमण दर 19.20 फीसदी दर्ज की गई है।

%d bloggers like this: